UP Budget Session: सीएम योगी बोले-अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन गया है, काशी और मथुरा को कैसे भूल सकते हैं

UP Budget Session: सीएम योगी ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। इसके जरिये भारत के गौरव की पुर्नप्रतिष्ठा हुई है।

Update: 2024-02-07 11:32 GMT

सीएम योगी बोले-अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन गया है, काशी और मथुरा को कैसे भूल सकते हैं: Photo- Social Media

UP Budget Session: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा कि पांडवों ने कौरवों से सिर्फ पांच गांवों की मांग की थी पर वो नहीं दिया गया। देश का बहुसंख्यक समाज तो केवल तीन स्थानों (अयोध्या, मथुरा और काशी) की मांग कर रहा था, उसके लिए उसे गिड़गिड़ाना पड़ा। अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन गया है। काशी और मथुरा को हम कैसे भूल सकते हैं। ये काम तो आजादी के बाद ही हो जाना चाहिए था पर वोट बैंक के लिए लोक आस्था के इन स्थानों से दूरी बनाकर रखी गई।

बोले-हम सिर्फ कहते नहीं हैं बल्कि करके दिखाते हैं

सीएम योगी ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। इसके जरिये भारत के गौरव की पुर्नप्रतिष्ठा हुई है। कहा कि हमें खुशी है कि अयोध्या का पुराना गौरव वापस लौट आया है। हमें खुशी है कि हमने अपना वचन निभाया और मंदिर वहीं बनाया...। मुख्यमंत्री बोले कि हम केवल कहते नहीं हैं बल्कि करके दिखाते हैं।

Full View

उन्होंने कहा कि अयोध्या के साथ अन्याय हुआ। वहां के लोगों के साथ अन्याय हुआ है। मंदिर का मामला तो न्यायालय में था तो क्या वहां सड़क और बिजली नहीं दी जा सकती थी। क्या सरयू के घाटों की सफाई नहीं की जा सकती थी लेकिन अयोध्या को कुत्सित मंशा के कारण अभिशप्त रखा गया।

Tags:    

Similar News