UP Budget 2024: सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले-नेता प्रतिपक्ष वोट बैंक खिसक जाने के डर से नहीं जाते अयोध्या

UP Budget 2024: सीएम ने कहा-विपक्ष के साथ रहने को कोई तैयार नहीं। पता नहीं कब कौन धोखा दे जाए।

Update: 2024-02-10 11:02 GMT

UP News (Photo: Social Media)

UP Budget 2024: मुख्यमंत्री योगी ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव द्वारा राम के नाम पर राजनीति करने के आरोप पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि हम राम के नाम पर राजनीति नहीं करते हैं। राम पर हमारी आस्था है। राम के नाम के बिना तो कोई भी कार्य सम्पन्न नहीं होता है। जब अयोध्या में मंदिर नहीं बना था तब भी हम वहां जाते थे और अब भी जाते हैं, लेकिन नेता प्रतिपक्ष वोट बैंक की राजनीति के चलते अयोध्या नहीं जाते थे। वो डरते हैं कि अयोध्या जाएंगे तो वोट बैंक खिसक जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब लाभार्थियों को सीधे पैसा पहुंच रहा है। डिजिटल लेनदेन में यूपी नंबर वन है। सीएम योगी ने शनिवार को विधानसभा में कहा कि चौधरी चरण सिंह का सम्मान करे विपक्ष। विपक्ष के साथ रहने को कोई तैयार नहीं। पता नहीं कब कौन धोखा दे जाए। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 70 साल का काम सात साल में किया। यूपी नंबर वन होने पर विरोधी परेशान हैं।

सीएम योगी ने कहा कि इस बार का बजट यूपी सरकार का अब तक का सबसे बड़ा बजट है। बजट का आकार सात लाख 36 हजार करोड़ रुपये है। कहा, ये बजट यूपी की 25 करोड़ जनता के आकार को देखते हुए उनके जीवनस्तर को उठाने के संकल्प के साथ प्रस्तुत किया गया है।

सात वर्षों में यूपी की अर्थव्यवस्था दोगुनी हो गई है

सीएम योगी ने कहा कि यह सभी जानते हैं कि आजादी के बाद से 2017 तक उत्तर प्रदेश की जीडीपी 12 से 13 लाख करोड़ थी पर मात्र सात वर्षों में आज प्रदेश की अर्थव्यवस्था दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी का सामना करने के बाद भी उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश में दूसरे स्थान पर आ गई है। सीएम योगी शनिवर को विधानसभा में प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर बोल रहे थे।

बोले-प्रदेश में प्रतिव्यक्ति आय में वृद्धि हुई है

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। सूबे में ऑनलाइन लेन-देन बढ़ा है। उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि 19 फरवरी को हम 10 लाख रुपये की निवेश परियोजनाओं का भूमि पूजन करने जा रहे हैं। यही कारण है कि यूपी में बेरोजगारी की दर अब दो प्रतिशत आ गई है।

सपा-बसपा की सरकारों पर साधा निशाना

सीएम योगी ने पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों मे कोई विजन नहीं था, इसलिए प्रदेश बीमारू राज्यों की सूची में आता था पर हमने उत्तर प्रदेश को अब देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया है। भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था विश्व में तीसरे नंबर पर आ जाएगी।

अखिलेश के आरोप का दिया जवाब

उन्होंने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के आरोप कि सरकार हर बार प्रदेश का सबसे बड़ा बजट प्रस्तुत करती है पर उसे खर्च नहीं कर पाती है। इस पर नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष दिसंबर 2023 के आंकड़े प्रस्तुत कर रहे थे जबकि बजट तो मार्च 2024 तक का है।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने चौधरी चरण सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी, कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन और पी वी नरसिंह राव को भारत रत्न दिए जाने का स्वागत किया और उनके योगदान को याद किया।

इस मौके पर उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज भी कसा कि अब उनके साथ आने को कोई तैयार नहीं है क्योंकि लोगों को पता है कि वो धोखा ही देंगे। मुख्यमंत्री रालोद के एनडीए में शामिल होने की तरफ इशारा कर रहे थे।

Tags:    

Similar News