Lucknow: CM योगी मोहनलालगंज में करेंगे आवासीय विद्यालय के शैक्षिक सत्र का शुभारंभ, यातायात व्यवस्था में रहेगा ये बदलाव

Lucknow News: डीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक भारी वाहन वैकल्पिक मार्गों से आवागमन कर सकेंगे। मोहनलालगंज और फुलवरिया रेलवे क्रॉसिंग से आकर गोसाईंगंज, खुजौली जाने वाले वाहनों पर रोक रहेगी। यह वाहन हरकंश गढ़ी किसान पथ पर चढ़कर कबीरपुर होते हुए जा सकते हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-12 06:30 IST

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मोहनलालगंज के अटल आवासीय विद्यालय में नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ करेंगे। इसके मद्देनजर मोहनलालगंज में 12 सितंबर को सुबह छः बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक भारी वाहनों के यातायात में बदलाव रहेगा। ट्रैफिक जाम से बचाव के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्धारित कर दिए गए हैं। 

आवासीय विद्यालय में शुरू होगा नया शैक्षिक सत्र 

राजधानी के मोहनलालगंज स्थित अटल आवासीय विद्यालय में गुरुवार को नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट यह विद्यालय लखनऊ के अन्य प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देने में बिलकुल पीछे नहीं होगा। कार्यक्रम का प्रसारण सजीव किया जाएगा। बता दें कि इन विद्यालयों में सीबीएसई पैटर्न के साथ नई शिक्षा नीति के तहत पढ़ाई होगी। आवासीय विद्यालयों में छात्रों के रहने की भी उत्तम व्यवस्था की गई है। उन्हें निःशुल्क भोजन और आवासीय सुविधा प्रदान की जाएगी। विद्यार्थियों को इंडोर और आउटडोर गेम्स के साथ अन्य कई सुविधाएं दी जाएंगी। 

ट्रैफिक व्यवस्था में रहेगा बदलाव

विद्यालय के नए सत्र के शुभारंभ कार्यक्रम को देखते हुए यातायात व्यवस्था में बदलाव निर्धारित किए गए हैं। सुबह छः बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्त होने तक विद्यालय के करीब भारी वाहनों पर निषेध है। कार्यक्रम स्थल के आस पास वाहनों के गुजरने पर रोक है। डीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक भारी वाहन वैकल्पिक मार्गों से आवागमन कर सकेंगे। मोहनलालगंज और फुलवरिया रेलवे क्रॉसिंग से आकर गोसाईंगंज, खुजौली जाने वाले वाहनों पर रोक रहेगी। यह वाहन हरकंश गढ़ी किसान पथ पर चढ़कर कबीरपुर होते हुए जा सकते हैं। पूरनपुर चौराहा से खुजौली चौराहा के बीच भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। ये वाहन किसानपथ और मोहनलालगंज होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। गोसाईंगंज के रास्ते से कोई भी भारी वाहन मोहनलालगंज की ओर नहीं जा सकेगा। ये वाहन कबीरपुर किसान पथ होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

Tags:    

Similar News