Lucknow News: डिप्टी सीएम के आवास पहुंचे कोविड कर्मचारी, की समायोजन की मांग

Lucknow News: उपमुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया और कहा कि किसी के भी साथ अन्याय नहीं होगा। यूपी में कोविड के समय तैनात किये गये डाक्टर, नर्स और विभिन्न पदों के युवाओं को हटाया गया है।

Update: 2024-07-22 07:14 GMT

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास पहुंचे कोविड कर्मचारी (सोशल मीडिया)

Lucknow News: कोरोना काल के समय आउटसोर्सिंग पर तैनात रहे स्वास्थ्य कर्मी सोमवार को उपमुख्मयंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर पहुंचे और नौकरी से निकाले जाने की शिकायत की है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री ने समायोजन की मांग की। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया और कहा कि किसी के भी साथ अन्याय नहीं होगा। यूपी में कोविड के समय तैनात किये गये डाक्टर, नर्स और विभिन्न पदों के युवाओं को हटाया गया है, इसमें 5,500 कर्मचारियों का समायोजन होगा। अभी लगभग 2,200 कर्मियों का समायोजन होना बाकी हैं और जल्द ही इसे भी पूरा कर लिया जायेगा। सभी का समायोजन होगा।

उपमुख्यमंत्री ने आवास पर पहुंचे कोविड कर्मचारियों से मिलकर कहा कि कोरोना काल में आउटसोर्सिंग पर रखे गये कर्मचारियों को हटाने का फैसला हुआ है। इससे आप सभी को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। आउटसोर्सिंग पर रखे गये कर्मियों को निकालने से पूर्व समायोजन की योजना बनानी चाहिए थी। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सभी का समायोजन किया जाएगा। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि कुछ समय दीजिए। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। जल्द ही सबका समायोजन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के समय उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने आउटसोर्सिंग के तहत डॉक्टर, नर्स, कम्प्यूटर ऑपरेटर, लैब से जुड़े टेक्नीशियन व अटेंडेंट के पदों पर हजारों युवाओं को रोजगार दिया था। आउटसोर्सिंग पर तैनात इन सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोरोना काल में अपने जीवन की परवाह किए बगैर महामारी को हराने में जी-जान लगा दिया।

लेकिन जैसे ही कोरोना काल खत्म हुआ सरकार ने चार साल बाद इन सभी स्वास्थ्यकर्मियों को नौकरी से ही निकाल दिया। नौकरी जाने के बाद उक्त पदों पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते सोमवार को बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर पहुंचे और न्याय की गुहार लगायी।

Tags:    

Similar News