Lucknow Crime: किसान पथ पर रिकवरी एजेंट बनकर लूट करने वाले 6 गिरफ्तार, लूट के रुपये और गाड़ियां बरामद

Lucknow Crime: 2 जुलाई की रात हिंदुस्तान प्लाई वुड इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी तम्बौर, सीतापुर से चालक वसीम, अल्ताफ आलम और कंपनी का मुनीम कृष्णकांत पिकअप से प्लाई की सप्लाई करने प्रयागराज गए थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-06 16:17 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के किसान पथ स्थित डलौना गांव के पास स्कूटी और दो मोटर साईकिल पर सवार बदमाशों ने प्लाईवुड फैक्ट्री के मैनेजर से हुई 1.85 लाख की लूट की घटना का मंगलवार को पुलिस ने खुलसा कर दिया। घटना में पुलिस ने कुल 6 अरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लूट की रकम, गाड़ियां और असलहा भी बरामद किया गया है। 

आपस में हो रहा था रकम का बंटवारा, पुलिस ने दबोचा

मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि आरोपी अमोल इलाके के जंगल में बैठकर लूट की रकम का बंटवारा कर रहे थे। इस बात की सूचना मुखबिर से मिली। जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी सलमान उर्फ़ कल्लू समेत, अंश अवस्थी, मोहम्मद शरीक, मौसम पाल, युवराज पाल और आशुतोष अवस्थी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटे गए रुपये से एक लाख 50 रुपये की रकम, एक स्कूटी और दो बाइक, पिस्टल और लूट के दो मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

यह था मामला

2 जुलाई की रात हिंदुस्तान प्लाई वुड इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी तम्बौर, सीतापुर से चालक वसीम, अल्ताफ आलम और कंपनी का मुनीम कृष्णकांत पिकअप से प्लाई की सप्लाई करने प्रयागराज गए थे। तीनों प्लाई की सप्लाई देकर वापस लौट रहे थे। वह रायबरेली रोड से किसान पथ पर चढ़े थे। डलौना गाँव के सामने पहुंचे थे। इसी बीच पीछे से स्कूटी और अन्य दो पहिया वाहनों से करीब 4 आरोपी आए और उन्होंने ओवरटेक करके गाड़ियां डाला के सामने लगाते हुए डाला रोक लिया। आरोपियों ने कहा कि वह गाड़ी की किश्त लेने आए हैं। जैसे ही मुनीम कृष्णकांत गाड़ी से उतरा और कुछ समझने का प्रयास किया वैसे ही एक आरोपी ने उसकी कनपटी पर असलहा लगा दिया। आरोपियों ने गाड़ी में रखे करीब 1.85 लाख रुपये लूट लिए थे। साथ ही मुनीम कृष्णकांत और चालक अल्ताफ के मोबाइल भी छीन लिए। पैसा लेकर तीनों वाहनों के चालक गाड़ियां लेकर मौके से फरार हो गए। पीड़ितों ने किसी तरह घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की थी। मंगलवार को घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों समेत साजिश में शामिल कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    

Similar News