Lucknow News: मोहित के परिजनों से मिलने उसके आवास पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, दिया आश्वासन

Lucknow Crime: उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उच्च अधिकारियों की भी लापरवाही पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-28 19:22 IST

परिजनों से मुलाकात करते डिप्टी सीएम। Photo- Newstrack

Lucknow News: शनिवार को चिनहट थाने के लॉकअप में हुई स्कूल ड्रेस व्यापारी मोहित पांडेय की मौत के बाद नेताओं से उसके परिजनों की मुलाकात करने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोहित पांडेय की मां तपेश्वरी, पत्नी सोनी और उसके बच्चों से मुलाकात की। इसके बाद शाम को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी मृतक के परिवार से मिलने उसके आवास पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिजनों से बात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उच्च अधिकारियों की भी लापरवाही पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ हर कदम पर कड़ी है। दोषियों की की गिरफ्तारी भी होगी और सस्पेंशन भी होगा, पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा। 

सीएम ने की थी आर्थिक मदद

सोमवार को मोहित पांडेय से मुलाकात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की। साथ ही उन्होंने कहा कि मोहित के बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा भी अब सरकार उठाएगी। इसके अलावा परिवार को एक सरकारी आवास भी दिया जाएगा। सीएम से मुलाकात के बाद मोहित के परिजनों ने मीडिया से बात कर इसकी जानकारी साझा की। साथ ही सीएम ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान बीजेपी से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला भी परिजनों के साथ मौजूद रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भी की मुलाकात

सीएम से मुलाकात करने के बाद मोहित के परिजनों से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी मुलाकात की। उन्होंने घटना को लेकर परिवार से बात की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार परिवार के साथ खड़ी है। इस मामले में लगातार वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

अखिलेश यादव ने भेजा एक लाख का चेक

सोमवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मोहित के परिजनों को एक लाख रुपये का चेक भेजा। सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा एवं लखनऊ उत्तरी क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी पूजा शुक्ला ने आज मोहित के घर पहुंचकर उसके परिजनों को चेक दिया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं ने पीड़ित परिवार को धैर्य बंधाया और उनके साथ खड़े रहने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार और पुलिस के अन्याय, अत्याचार के खिलाफ संघर्ष में सदैव आगे रही है और स्वर्गीय मोहित पाण्डेय के परिवार को भी न्याय दिलाने तक लड़ाई जारी रहेगी। इस मौके पर पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव, जिलाध्यक्ष जयसिंह जयंत, अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष शकील नदवी, फखरूल हसन चांद, विकास यादव, गौतम रावत, ज्ञानेश्वर पाण्डेय, सूरज वर्मा, ललित तिवारी एडवोकेट, वैभव मिश्रा, शैलेन्द्र लोधी, सुधीर मौर्य तथा शब्बीर अहमद मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News