Lucknow News: नेशनल पीजी में शुरू हुए पांच नए कोर्स, 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक अभी महाविद्यालय ने इन कोर्सों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और एडवांस डिप्लोमा देने के लिए आवेदन मांगे हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-06-11 17:15 IST

Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में छात्रों के लिए पांच नए कोर्स शुरू किए गए हैं। इनमें होटल मैनेजमेंट, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी, फीजियोथेरिपी और ऑपरेशन थियेटर टेक्नोलॉजी के कोर्स शामिल हैं। पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो अभ्यर्थी प्रवेश लेना चाहते हैं वे परिसर से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। 

नेशनल में शुरू हुए पांच नए कोर्स 

विद्यार्थियों के लिए नेशनल कॉलेज में पांच कोर्स शुरू हुए हैं। प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी महाविद्यालय परिसर से फॉर्म प्राप्त करते हैं। इसका शुल्क एक हजार रुपये तय किया गया है। विद्यार्थी 30 जून तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि होटल मैनेजमेंट, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी, फीजियोथेरिपी और ऑपरेशन थियेटर टेक्नोलॉजी जैसे कोर्स में सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और एडवांस डिप्लोमा के लिए कॉलेज की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। कुछ दिनों पहले हुई गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इन पाठ्यक्रमों को स्वीकृति मिली है। इसके बाद इसे शुरू किया गया है। 

डिग्री स्तर पर जल्द शुरू होंगे कोर्स

नेशनल पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक अभी महाविद्यालय ने इन कोर्सों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट, डिप्लोमा और एडवांस डिप्लोमा देने के लिए आवेदन मांगे हैं। इन कोर्स में डिग्री कार्यक्रम शुरू करने की भी योजना है। इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय को सूचना भेजी जाएगी। एलयू की ओर से अनुमोदन मिलने पर डिग्री कोर्स का संचालन शुरू किया जाएगा। वित्त समिति की बैठक में पाठ्यक्रम का शुल्क तय किया जाएगा। 



Tags:    

Similar News