Lucknow Crime: एम्बुलेंस में महिला को छेड़ने वालों की गिरफ्तारी के लिए 3 टीमें गठित, तलाश में जुटी पुलिस

Lucknow Crime: मूलरूप से बस्ती कोतवाली इलाके में रहने वाली महिला ने 28 अगस्त को अपने पति को गंभीर हालत में लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-04 15:29 GMT

Photo- Social Media 

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ से एम्बुलेंस बुक कर अपने 17 वर्षीय भाई के साथ बीमार पति को घर ले जा रही महिला से 150 किलोमीटर तक छेड़छाड़ करने वालों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया है। आरोपियों ने महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास भी किया था। जब वह इसमें असफल हुए तो उसके बीमार पति का ऑक्सीजन मास्क हटाकर तीनों को नीचे उतार दिया और उनके पास मौजूद मोबाइल, नकदी व मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गए। वहीं, पति की हालत बिगड़ती देख महिला ने 112 और 108 नंबर पर सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पति को गोरखपुर स्थित अस्पताल पहुंचाया। हालाँकि, अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद महिला ने राजधानी के गाजीपुर थाने में पूरे मामले की शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पैसे न होने पर पति को कराया था डिस्चार्ज

मूलरूप से बस्ती कोतवाली इलाके में रहने वाली महिला ने 28 अगस्त को अपने पति को गंभीर हालत में लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। 29 अगस्त को महिला के पास इलाज के लिए पैसों की कमी पड़ गई। इसके बाद उसने पति को डिस्चार्ज कराने का निर्णय लिया। 29 अगस्त की शाम महिला अपने 17 वर्षीय भाई के साथ बीमार पति को एम्बुलेंस से लेकर बस्ती के लिए रवाना हो गई। वह एम्बुलेंस में पति के साथ पीछे बैठी थी। जबकि उसका भाई, चालक और चालक का एक साथी गाड़ी में आगे बैठे हुए थे। सिद्धार्थनगर में आरोपियों ने रात में एक पेट्रोल पम्प पर गाड़ी रोकी और महिला से कहा कि रात में पुलिस चेकिंग करती है अगर महिला आगे बैठेगी तो चेकिंग नहीं होगी इसलिए तुम आगे आकर बैठो। महिला ने कई बार मना किया लेकिन आरोपी नहीं माने। इसके बाद मज़बूरन उसे आगे बैठना पड़ा और आरोपियों ने महिला के भाई को पीछे बैठा दिया। इसके बाद दोनों ने एम्बुलेंस के शीशे बंद कर महिला से छेड़छाड़ शुरू कर दी। महिला के विरोध करने के बावजूद वह नहीं माने। दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म का भी प्रयास किया।

महिला ने चीखना शुरू किया तो छोड़कर भागे आरोपी 

अपने साथ गलत होता देख महिला ने चीख-पुकार शुरू कर दी। भाई को भी जब बहन की चीख सुनाई पड़ी तो उसने भी पीछे से शोर मचाना शुरू कर दिया। इसी बीच आरोपियों ने रास्ते में एक जगह गाड़ी रोकी और पति का ऑक्सीजन मास्क निकालकर महिला समेत तीनों को नीचे उतार दिया और फरार हो गए। साथ ही आरोपियों ने महिला का मोबाइल, मंगल सूत्र और करीब 10 हजार रुपये की नकदी भी छीन ली। किसी तरह महिला ने घटना की सूचना 112,108 नंबर पर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल पति को गोरखपुर स्थित अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक पति की मौत हो गई।

गाजीपुर थाने पहुंचकर दर्ज कराया केस

महिला ने लखनऊ के गाजीपुर थाने पहुंचकर मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। फ़िलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  मोबाइल नंबर के आधार पर उनकी तलाश में जुट गई है। गाजीपुर SHO विकास राय ने कहा कि मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है इसमें क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सेल भी शामिल है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। 

Tags:    

Similar News