Lucknow Crime: सोशल मीडिया पर फेक आईडी से रिश्तेदारों को भेजे गए अश्लील मैसेज, डिप्रेशन में छात्रा ने किया सुसाइड

Lucknow Crime: गोसाईगंज के एक गांव निवासी छात्रा पास के ही एक निजी विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा थी। स्कूल से आते-जाते समय इचवलिया गांव निवासी एक किशोर लड़की पर छींटाकशी करता था।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-21 21:19 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: तकनीक और सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल ने आख़िरकार एक नाबालिग छात्रा की जान ले ली। मामला गोसाईंगज थानाक्षेत्र के एक गांव का है। जहां सोमवार को घर के बाथरूम में नहाने गई 17 वर्षीय छात्रा ने दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा जब काफी देर तक कमरे से बाहर निकली तो परिजनों ने दरवाजा खोलने का प्रयास किया। जब दरवाजा नहीं खुला तो परिजन दरवाजा खोलकर अंदर गए तो उन्हें छात्रा का शव लटकता मिला।

परिजनों ने किशोर पर लगाए हैं आरोप 

गोसाईगंज के एक गांव निवासी किशोरी पास के ही एक निजी विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा थी। स्कूल से आते-जाते समय इचवलिया गांव निवासी एक किशोर लड़की पर छींटाकशी करता था। परिजनों का आरोप है कि उसने ही किशोरी के नाम से एक फर्जी फेसबुक आईडी बनाई। इसके बाद उसने रिश्तेदारों को अश्लील मैसेज किए। छात्रा और उसके घरवालों को जब यह बात पता चली तो वह अवसाद में चली गई। बीते कुछ दिनों से वह परेशान थी। इसी के बाद सोमवार को वह नहाने के लिए बाथरूम गई। अंदर से बाथरूम का दरवाजा बंद कर उसने खिड़की में लगी ग्रिल से दुपट्टे के सहारे लटक कर आत्महत्या कर ली।

जाँच में जुटी पुलिस

न्यूज़ट्रैक से बातचीत में SHO गोसाईगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि परिजनों से प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। SHO का कहना है कि परिजन जिस युवक पर आरोप लगा रहे हैं वह फेसबुक नहीं चलाता है। पुलिस का कहना है कि किसी अन्य व्यक्ति ने किशोर के नाम से ऐसा किया है। जो पीड़िता और उसके परिवार के प्रत्येक सदस्य को पहले से जानता हो। हालाँकि, शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है। SHO ने कहा कि जाँच के आधार पर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News