Lucknow News: नाले में डूबी नसरा का नहीं लगा सुराग, 45 घंटे से सर्च ऑपरेशन जारी

Lucknow News: पानी और गहराई अधिक होने के चलते बच्ची पानी में गुम हो गई। जिसका करीब 45 घंटे के रेस्क्यू के बावजूद कोई पता नहीं चल सका है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-06 07:28 GMT

तलाश में जुटी SDRF   (photo: social media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के वजीरगंज थाना क्षेत्र स्थित मल्लाही टोला में नाले में डूबी बच्ची का आज तीसरे दिन भी कोई पता नहीं चल सका है। सर्च ऑपरेशन को करीब 45 घंटे बीत चुके हैं। इसके बावजूद बच्ची का कोई सुराग नहीं लग पा रहा है। बच्ची की तलाश के लिए SDRF, नगर निगम, स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम जुटी हुई है। उधर बच्ची के पिता इरफान, मां रोशन व बहन नाजिया के साथ ही भाई अयान का रो-रो कर बुरा हाल है।

बता दें कि बुधवार को वजीरगंज थाना क्षेत्र के मल्लाही टोला में छःह वर्षीय नसरा पुत्री इरफान नाले के पास बारिश में नहाने के साथ ही खेल रही थी। इसी बीच उसका पैर फिसल गया और वह नाले में जा गिरी। साथ खेल रहे बच्चों ने यह बात नसरा के घर वालों से बताई तो वहां हंगामा मच गया। आनन-फानन में मामले की सूचना वजीरगंज पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड और नगर निगम को मौके पर बुलाया। इसी बीच वहां तेज बारिश होने लगी और नाले का जलस्तर बढ़ गया। पानी और गहराई अधिक होने के चलते बच्ची पानी में गुम हो गई। जिसका करीब 45 घंटे के रेस्क्यू के बावजूद कोई पता नहीं चल सका है।

ड्रोन भी नहीं कर पा रहे तलाश

बच्ची की तलाश हेतु गुरुवार की दोपहर ड्रोन एक्सपर्ट्स को भी बुलाया गया। उसकी तलाश में दो ड्रोन लगाए गए। कई घंटे खोजबीन करने के बावजूद ड्रोन बच्ची को ट्रेस नहीं कर पाए। वहीं, शाम को एक बार फिर से बारिश हो गई। इस वजह से सर्च ऑपरेशन भी कुछ देर के लिए बाधित हो गया। बारिश के बाद नाले का जलस्तर बढ़ने से सर्च ऑपरेशन में भी दिक्कतें आई। बारिश रुकने के बाद शुरू हुए अभियान में कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बावजूद कोई सफलता नहीं मिल सकी है।


कूड़ा और नाले की गहराई बन रही बाधा

वजीरगंज के मल्लाही टोला इलाके के जिस नाले में बच्ची डूबी उसकी गहराई 20 फिट के करीब है। साथ ही उसमें आसपास के इलाकों का कई टन कूड़ा भी भरा हुआ है। कूड़े और सीवेज की वजह से नाले का पानी बेहद गंदा है। इस वजह से बच्ची को ढूंढने में तमाम दिक्कतें आ रही हैं। इस बीच कई टन कूड़ा भी नाले से निकाला गया लेकिन बच्ची का कोई पता नहीं चला। फिलहाल शुक्रवार की सुबह से ही बच्ची की तलाश की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक उसका कोई पता नहीं चल सका है। इंस्पेक्टर वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि लगातार अभियान जारी है। जो भी अपडेट होगी उससे सूचित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News