Lucknow News: ग्रीन काॅरिडोर को मिलेगी रफ्तार, सड़क, पार्क व झीलों का होगा कायाकल्प

लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष/मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में मंगलवार को मंडलायुक्त कार्यालय के सभागार में अवस्थापना विकास निधि की बैठक हुई।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-01 20:30 IST

ग्रीन काॅरिडोर को मिलेगी रफ्तार (newstrack)

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष/मण्डलायुक्त डाॅ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में मंगलवार को मण्डलायुक्त कार्यालय स्थित सभागार में अवस्थापना विकास निधि की बैठक हुई। इसमें ग्रीन काॅरिडोर, सड़क, पार्क व जलाशयोें आदि के विकास व सौंदर्यीकरण के कार्यों के लिए 180 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि लगभग 70 करोड़ रूपये से प्रस्तावित ग्रीन काॅरिडोर, जी-20 रोड व सरोजनीनगर क्षेत्र में यातायात सम्बंधी कार्यों के लिए स्वीकृति प्रदान की गयी। इसके अलावा मोतीझील, बटलर झील, विराज खण्ड झील व जानकीपुरम के सेक्टर-ई में जलाशय के विकास एवं सौंदर्यीकरण के कार्य के लिए 26 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये। इसके अलावा विभिन्न चैराहों के सौंदर्यीकरण के लिए 6.2 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी, जिसमें लोक निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए कार्य कराये जाएंगे। वहीं, शहर के विभिन्न स्थानों में सड़क निर्माण के लिए 16.52 करोड़ रूपये व नाली के लिए 4 करोड़ रूपये दिये गये।

इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर पार्क, ग्रीन बेल्ट व अयोध्या रोड स्थित शक्ति वन के अवशेष कार्यों के लिए 29 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये। साथ में गोमती रिवर फ्रंट पर हाईमास्ट लाइटें व स्प्रिंक्लर लगवाने के लिए लगभग 10 करोड़ रूपये की धनराशि मंजूर की गयी। बैठक में सचिव विवेक कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, मुख्य अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह, अधिक्षण अभियंता नवनीत शर्मा समेत अन्य अधिकारी व अभियंता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News