Lucknow News: जिन्दा महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर ठगे 21 लाख, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

Lucknow News: डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 अगस्त को डालीगंज निवासी गरिमा गुप्ता ने थाने पर इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-25 19:51 IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी: Photo- Newstrack 

Lucknow News: लखनऊ में जिन्दा महिला गरिमा गुप्ता का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर ठगी करने का मामला सामने आया है। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी गौरव गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। साथ ही इस फर्जीवाड़े में शामिल अन्य लोगों की अब पुलिस तलाश कर रही है। फर्जी प्रमाण पत्र बाराबंकी स्थित मेयो हॉस्पिटल से बनवाया गया है। अब पुलिस इसमें शामिल अस्पताल कर्मियों की धरपकड़ की तैयारी में है। शुक्रवार को हसनगंज पुलिस ने आरोपी को उसके घर से ही दबोच लिया। 

ऐसे की पूरी वारदात

डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 अगस्त को डालीगंज निवासी गरिमा गुप्ता ने थाने पर इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। वह मूलरूप से कानपुर की रहने वाली हैं और वर्तमान में लखनऊ में रह रही थी। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया कि डालीगंज के ठठेरी बाज़ार निवासी आरोपी गौरव गुप्ता ने उसके नाम का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया है। इसका इस्तेमाल कर उसने मेरी मां द्वारा HDFC एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड में निवेश की गई धनराशि को निकाल लिया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जाँच शुरू की तो उसमें फर्जीवाड़े की परतें खुली। जाँच में सामने आया कि आरोपी गौरव ने बाराबंकी जिले के मेयो हॉस्पिटल के कर्मचारियों की मिलीभगत से फर्जी प्रमाण पत्र तैयार किया है। इसी के बाद उसने रकम भी निकाल ली।

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने दबोचा

शिकायत के आधार पर हसनगंज पुलिस ने आरोपी गौरव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी को डालीगंज की बब्बू वाली गली स्थित उसके मकान से दबोच लिया। जाँच में सामने आया है कि वह पहले भी कई आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के कई मामले मिले हैं। फ़िलहाल पुलिस अब उसका पूरा आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। साथ ही इस फर्जीवादी में शामिल अन्य लोगों की तलाश भी की जा रही है। 

Tags:    

Similar News