Lucknow News: लखनऊ में कोर्ट के आदेश पर पहली बार दर्ज हुआ हेलमेट चोरी का केस, GPO से हुई थी चोरी

Lucknow News: आरोप है कि चौकी इंचार्ज से मुलाकात करने के बाद उन्होंने दो सिपाहियों को GPO भेजकर जांच के नाम पर खानापूर्ति करवा ली और शाम को कहा कि दो दिन छुट्टी है अब दो दिन बाद आइए।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-27 12:04 IST

हेलमेट चोरी का केस   (photo: social media )

Lucknow News: लखनऊ में अक्सर आपने बड़ी चोरियों की घटना और उनके खुलासे सुने होंगे लेकिन ताजा मामला इन सब से अलग है। यह मामला लखनऊ के हजरतगंज थानाक्षेत्र स्थित GPO से हेलमेट चोरी किए जाने का है। जहां कोर्ट के आदेश पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ BNS की धारा में हजरतगंज थाने में गुरुवार को मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में लापरवाही के पुलिस पर भी आरोप लगाए गए हैं।

17 अगस्त को हजरतगंज पुलिस को दी गई शिकायत में पीजीआई थानाक्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी निवासी वकील प्रेम प्रकाश पांडेय पुत्र रमाकांत पांडेय ने बताया था कि वह GPO में एक नोटिस पोस्ट करने के लिए गए थे। काउंटर पर अपना हेलमेट रखकर लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। पोस्ट हो जाने के बाद जब वह चलने के लिए बाहर निकले तो उन्हें वहां पर हेलमेट नहीं मिला। आसपास के लोगों से जानकारी करने पर उन्होंने बताया कि हेलमेट दो अज्ञात लड़के उठाकर ले गए हैं। इसके बाद पीड़ित उन्हें ढूंढने के लिए GPO की पार्किंग और अन्य जगह भी गया लेकिन लड़कों का कोई पता नहीं चला। इसके बाद उसने GPO में अधिकारियों से फुटेज दिखाने की बात कही। इस पर उन्होंने CCTV फुटेज दिखाई तो घटना की पुष्टि हुई।

2 सप्ताह दौड़ाया फिर भी कार्रवाई सिफर

पीड़ित ने कोर्ट में शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि उसकी तरफ से कार्रवाई हेतु 17 अगस्त को हजरतगंज थाने पहुंचकर लिखित शिकायत की गई। थाने में SHO नहीं थे इस पर वहां मौजूद दरोगा गोपाल शर्मा ने अटल चौराहा के चौकी इंचार्ज राहुल शर्मा को व्हाट्सएप पर शिकायत भेज कर उनसे मिलने के लिए कहा। आरोप है कि चौकी इंचार्ज से मुलाकात करने के बाद उन्होंने दो सिपाहियों को GPO भेजकर जांच के नाम पर खानापूर्ति करवा ली और शाम को कहा कि दो दिन छुट्टी है अब दो दिन बाद आइए। बाकी सूचना आपको फोन पर दे दी जाएगी। घर पहुंचकर पीड़ित ने जनसुनवाई पोर्टल के साथ ही ईमेल के माध्यम से पुलिस कमिश्नर से भी शिकायत की। हालांकि, इस सब के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। दो दिन बाद जानकारी करने थाने पर पहुंचे तो चौकी इंचार्ज राहुल शर्मा ने कोई संतुष्टिजनक जवाब नहीं दिया।

चौकी इंचार्ज ने कही फुटेज डिलीट कराने की बात- पीड़ित

FIR में पीड़ित की ओर से पुलिस को बताया गया है कि शिकायत और बार बार कार्रवाई किए जाने की मांग से चौकी इंचार्ज राहुल शर्मा भी बौखला गए। उन्होंने कहा कि आप कहीं भी शिकायत कर लीजिए लेकिन जांच मेरे ही पास आएगी। मैं इसमें क्लोजर/फाइनल रिपोर्ट लगा दूंगा। जिन फुटेज में आरोपी घटना करते दिखे हैं उन्हें भी डिलीट करवा दूंगा और जिसमें बाइक का नम्बर दिख रहा है वह फुटेज विवेचना में शामिल नहीं की जाएगी। आरोप यह भी है कि चौकी इंचार्ज ने पीड़ित को अन्य मामलों में बरामद हेलमेट भी देने का प्रस्ताव दिया लेकिन अधिवक्ता ने इससे इंकार कर दिया। मामले में कोई कार्रवाई न होती देखा अधिवक्ता ने कोर्ट की शरण ली। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News