पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह सहित सपा के कई बड़े नेता भाजपा में हुए शामिल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की मौजूदगी में लखनऊ कार्यालय में आज देर शाम पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-02 14:45 GMT

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की मौजूदगी में लखनऊ कार्यालय में गुरुवार (02 मई, 2024) को देर शाम समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह, पूर्व राज्य मंत्री बृज किशोर डिंपल ने अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक भी मौजूद रहे।

भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता करने के बाद उन्होंने भाजपा शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए वह अपनी जान की आहूति भी करने को तैयार हूं, उन्होंने कहा कि पार्टी के विश्वास को बनाए रखूंगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए अपना खून-पसीना बहा दूंगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का नाम लिए बिना करारा हमला बोला। उन्होंने कहा जिस पार्टी में पहले था वहां उनके साथ अन्याय हुआ है। बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री राजकिशोर ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लखनऊ के एक होटल में मुलाक़ात भी की थी।


चुनावी रणनीति को लेकर हुई चर्चा

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कानपुर रोड पर स्थित होटल में बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों डिप्टी सीएम बृजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बैठक में चुनाव की रणनीति से संबंधित चर्चाएं हुईं है। 


गृहमंत्री ने कई जनसभाओं को किया संबोधित

बता दें कि बैठक से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी में कई जगहों पर जनसभा को संबोधित किया। गृहमंत्री शाह ने आज बदायूं और सीतापुर में जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। सीतापुर में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश ने पीएम मोदी को 73 सीटें दी। 2024 में प्रदेश की सभी 80 सीटें दीजिए। जनता से सवाल करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि सीतापुर वालों मुझे बताओ कि राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं।

हम मुसलमानों को आरक्षण नहीं देने देंगे

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस राम मंदिर के मुद्दे को हमेशा लटकाती रही, भटकाती रही। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो कोर्ट में राममंदिर का केस भी जीता। भूमि पूजन किया और फिर बीते 22 जनवरी को भव्य मंदिर का उद्घाटन भी किया। गृहमंत्री शाह ने आगे कहा कि जब तक भारतीय जनता पार्टी का एक भी कार्यकर्ता जिंदा है पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को आरक्षण हम नहीं देने देंगे।

Tags:    

Similar News