Lucknow University: BA और Bsc के नवप्रवेशित विद्यार्थियों को हॉस्टल आवंटित

Lucknow University: प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि लाल बहादुर शास्त्री व सुभाष छात्रावास में बीए, बीएससी मैथ्स व बायो के छात्रों को आवंटन मिला है। इसी तरह सीएसए और तिलक हॉल में छात्राओं का आवंटन किया गया है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-04 04:15 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत बीए और बीएससी में नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को छात्रावासों का आवंटन किया जा चुका है। जिसकी सूची विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इस संबंध में निर्देश भी जारी किए गए हैं।

नवप्रवेशित छात्रों के लिए हॉस्टल आवंटित

प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि लाल बहादुर शास्त्री व सुभाष छात्रावास में बीए, बीएससी मैथ्स व बायो के छात्रों को आवंटन मिला है। इसी तरह सीएसए और तिलक हॉल में छात्राओं का आवंटन किया गया है। इन सभी विद्यार्थियों को सात सितंबर तक फीस जमा करनी होगी। जबकि आठ सितंबर को अपने माता-पिता और स्थानीय के साथ रिपोर्ट करना होगा।

पीएचडी रिक्त सीटों की जानकारी 20 सितंबर तक देना अनिवार्य

लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया के लिए सभी विभागों से रिक्त सीटों की जानकारी मांगी गई है। जिससे रेगुलर और पार्ट टाइम पीएचडी दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जा सके। इस संबंध में कुलसचिव ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा है। कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी का कहना है कि पीएचडी अध्यादेश 2023 के अनुसार रिक्त सीटों का ब्यौरा विभागीय शोध समिति यानी डीआरसी से संस्तुति कराकर 20 सितंबर तक प्रवेश समन्वयक के कार्यालय में जमा करना होगा। साथ ही जिन शिक्षकों के अंतर्गत सीटों रिक्त हैं उनकी भी जानकारी मांगी गई है। जिसे 14 सितंबर तक तय प्रोफार्मा के मुताबिक जमा करना होगा।

Tags:    

Similar News