Independence Day 2023: सीएम योगी ने सरकारी आवास पर फहराया तिरंगा, 52 सेकेंड के लिए थम गया लखनऊ

Independence Day 2023: पूरा देश आज 15 अगस्त को 77 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर तिरंगा झंडा फहराया और प्रदेशवासियों को संबोधित किया।

Update: 2023-08-15 04:06 GMT
Indian Independence Day 2023 (Social Media)

Independence Day 2023: पूरा देश आज 15 अगस्त को 77 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर तिरंगा झंडा फहराया और प्रदेशवासियों को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभ कामनाएं दी। वहीं, पूरे लखनऊ में एक साथ राष्ट्रगान गाया गया और वहीं राष्ट्रगान के सम्मान में 52 सेकेंड तक ट्रैफिक सिग्नल रेड कर दिए गए।

'क्रांतिकारियों के सपनों का भारत 'आत्मनिर्भर भारत' के रूप में हो रहा साकार'

सीएम योगी ने प्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मां भारती के वीर सपूत, सभी ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को शत शत नमन। 77वें स्वतंत्रता दिवस की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। उन्होने कहा कि अमर क्रांतिकारियों के सपनों का भारत, 'आत्मनिर्भर भारत' के रूप में आज साकार हो रहा है।

सीएम योगी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाल स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्व स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है। पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यह कार्य आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से किया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नए अमृत भारत के निर्माण का अवसर है। प्रधानमंत्री ने अमृत काल में पंचप्रण के माध्यम से देशवासियों से विकसित भारत, गुलामी, हर एक अंश से मुक्ति, अपनी विरासत के प्रति गर्व, एकता और एकजुटता तथा नागरिक कर्तव्यों के पालन का आवाहन किया।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास के मंत्र के अनुरूप राज्य सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, नौजवान सहित सभी वर्गों के लिए कृतसंकल्पित है। केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बिना कसी भेदभाव के सभी जरूरतमंदो को मिल रहा है।

Tags:    

Similar News