Lucknow News: जेसीपी ने किया मनकामेश्वर मंदिर का निरीक्षण, दिए निर्देश

Lucknow News: पूरे सावन मनकामेश्वर मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। भक्तों का आवागमन एवं दर्शन सुगम बनाने हेतु विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-21 13:12 GMT

 निरीक्षण करते जेसीपी व अन्य अधिकारी। Photo- Newstrack

Lucknow News: 22 जुलाई से सावन शुरू हो रहा है और इसी दिन सोमवार भी पड़ रहा है। ऐसे में जिले के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसी के मद्देनजर जेसीपी लॉ एंड आर्डर अमित वर्मा ने रविवार को मनकामेश्वर मंदिर और आसपास के इलाके का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए।

बताते चलें की पूरे सावन मनकामेश्वर मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। भक्तों का आवागमन एवं दर्शन सुगम बनाने हेतु विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। जेसीपी ने बताया कि इस बार सीसीटीवी कैमरे के साथ ही ड्रोन से कांवड़ियों की सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी। साथ ही उनके आने-जाने वाले रूट पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। जिन रूटों पर कांवड़ियों का आवागमन होगा उन पर भारी वाहनों को भी प्रतिबंधित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने मंदिर प्रबंधन कमिटी से भी व्यवस्था को लेकर जायजा लिया। जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर अमित वर्मा ने कहा कि कल से सावन का महीना शुरू हो रहा है और कल ही सावन का पहला सोमवार भी है। जिसको लेकर मंदिर की प्रबंधन कमेटी से हमारी बात हुई है। यहां कल पुलिस टीम की तैनाती भी जाएगी और ड्रोन से एरिया पर नजर रखी जाएगी।

सोशल मीडिया पर भी रहेगी नजर

उन्होंने कहा कि हर साल लखनऊ से तमाम कांवड़ यात्री गुजरते हैं। इनकी संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कांवरियों के रूट पर भारी वाहनों की जाँच के लिए जगह जगह चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। साथ ही कांवरियों के लिए अलग रूट दिए गए हैं जिस से उनके साथ कोई अप्रिय घटना न हो। जेसीपी ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस और पुलिस की मदद से यह अच्छा आयोजन होगा। साथ ही सोशल मीडिया टीम को भी लगातार निगरानी रखने को लेकर अलर्ट किया गया है जिससे अफवाह का जल्द से जल्द खंडन किया जा सके ।


Tags:    

Similar News