Lucknow Crime News: घर से भागी छात्रा चारबाग स्टेशन से बरामद, परिजनों को गुमराह करने के लिए फोन कर बताई थी अपहरण की बात

Lucknow Crime News: निगोहां के एक गाँव से 17 जुलाई को 20 वर्षीय छात्रा घर से कॉलेज जाने की बात कहकर निकली थी। देर शाम तक वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-22 12:59 GMT

सांकेतिक तस्वीर। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime News: निगोहां थानाक्षेत्र के एक गांव से गुमशुदा लड़की को पुलिस ने चारबाग स्टेशन से सकुशल बरामद कर लिया है। लड़की को तलाश करने के लिए निगोहां पुलिस की एक टीम जम्मू तक गई थी हालाँकि बाद में लड़की चारबाग स्टेशन से ही बरामद हो गई। सोमवार को निगोहां पुलिस ने मामले की जानकारी दी है। परिजनों के आरोपों के आधार पर पुलिस ने इस मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। हालाँकि अब मजिस्ट्रेट के सामने लड़की के बयान हो जाने की बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

निगोहां थानाक्षेत्र के एक गाँव से 17 जुलाई को 20 वर्षीय छात्रा घर से कॉलेज जाने की बात कहकर निकली थी। देर शाम तक वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। जब कोई पता नहीं चल सका तो उन्होंने निगोहां थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस छात्रा की तलाश में जुटी थी इसी बीच छात्रा ने अपने जीजा के पास किसी अनजान नंबर से फ़ोन किया और रोते हुए कहा कि उसका अपहरण हुआ है और अपहरण करने वालों में 4-5 लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। यह पूरी बातचीत लड़की के जीजा ने फोन में रिकॉर्ड कर ली थी जिसके बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर फ़ोन पर हुई बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग पुलिस को सुनाई। इसे गंभीरता से लेते हुए निगोहां थानाध्यक्ष अनुज कुमार तिवारी ने फ़ोन नंबर की लोकेशन डिटेल निकलवाई तो जम्मू से फ़ोन किए जाने की बात पता चली। एसएचओ ने लड़की की सकुशल बरामदगी हेतु एक टीम तत्काल जम्मू के लिए रवाना कर दी। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने गांव के ही सचिन नामक युवक पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था।

टीम जम्मू में कर रही थी तलाश, लड़की चारबाग से बरामद

निगोहां पुलिस की एक टीम जम्मू पहुंचकर लोकेशन के आधार पर लड़की की तलाश में जुटी थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की मुकदमा संख्या 130/2024 में अपहृत लड़की चारबाग स्टेशन के पास खड़ी है। सूचना पर सब इंस्पेक्टर कुलदीप यादव सिपाही सचिन कुमार व सीमा पाठक के साथ मौके पर पहुंचे। स्टेशन पर लड़की की पहचान करने के बाद पुलिस टीम ने उसे अभिरक्षा में ले लिया है।

लड़की बोली- बालिग हूँ, अपनी मर्जी से गई थी

निगोहां पुलिस की पूछताछ में लड़की ने बताया कि मैं बालिग हूँ और अपनी मर्जी से गई थी। उसने जम्मू के कटरा इलाके में जाने की बात क़ुबूल की है। साथ ही उसने यह भी कहा कि घर वाले मुझे दोष न दें इसलिए मैंने उन्हें गुमराह करने के मकसद से फोन किया था और खुद का अपहरण हो जाने की बात कही थी। फ़िलहाल पुलिस ने लड़की को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है और अग्रिम कार्रवाई में जुटी है। अब मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान हो जाने के बाद ही पुलिस अग्रिम कार्रवाई करेगी। 

Tags:    

Similar News