Lucknow Crime News: कृष्णा नगर पुलिस ने नौकरी लगवाने का झांसा देने वाले फर्जी दरोगा को किया गिरफ्तार, पहले भी गया है जेल

Lucknow Crime News: राजधानी की कृष्णा नगर थाना पुलिस ने फर्जी दरोगा बनकर महिलाओं को ठगने वाले और उन्हें नौकरी का झांसा देने वाले आरोपी सत्यम तिवारी उर्फ़ अतुल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-14 14:11 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी सत्यम। Photo- Lucknow Police

Lucknow Crime News: राजधानी की कृष्णा नगर थाना पुलिस ने फर्जी दरोगा बनकर महिलाओं को ठगने वाले और उन्हें नौकरी का झांसा देने वाले आरोपी सत्यम तिवारी उर्फ़ अतुल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपी के ऊपर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं और वह जेल भी जा चुका है। रविवार को डीसीपी साउथ लखनऊ तेज स्वरूप सिंह ने मामले का खुलासा किया है। उसके पास से फर्जी वर्दी समेत अन्य सामान भी बरामद हुआ है। 

शनिवार को डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि थाना रहीमाबाद के बाकी नगर निवासी शिमला देवी पुत्री सूरज लाल ने मूल रूप से आजमगढ़ के निजामाबाद निवासी आरोपी सत्यम तिवारी उर्फ़ अतुल सिंह पुत्र अमरनाथ तिवारी के खिलाफ कृष्णा नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। वर्तमान में आरोपी थाना सरोजनी नगर स्थित एलडीए कॉलोनी के सेक्टर एफ में किराए पर रह रहा था। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि आरोपी सत्यम ने खुद को पुलिस में दरोगा बताते हुए मुझसे से दोस्ती की थी। जिसके बाद उसने मेरी बहन की सरकारी नौकरी लगवाने के लिए घरवालों से पैसे भी ले लिए। जब नौकरी नहीं लगी और आरोपी से पैसे वापस मांगे गए तो उसने टाल मटोल शुरू कर दी। एक दिन पीड़िता ने फोन कर सत्यम से पैसे देने की बात कही तो आरोपी ने उससे गाली गलौच की साथ ही धमकी भी दी। जिसके बाद पीड़िता ने थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। मामले में कार्रवाई करते हुए सिविल पुलिस और साइबर सेल ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पहले भी जेल जा चुका है आरोपी

आरोपी सत्यम पहले भी फर्जी दरोगा बनकर वसूली करने के मामले में बस्ती के हरैया और जनपद बरेली से जेल जा चुका है। इसके अलावा वाराणसी के मडुआडीह और लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाने से चोरी के मामले में भी जेल गया है। वह वर्तमान में जमानत पर चल रहा था और इस दौरान फिर से फर्जी दरोगा बनकर लोगों को ठगने के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वर्दी, बैज समेत अन्य सामान बरामद

गिरफ्तारी के बाद आरोपी की छानबीन में पुलिस को वर्दी, पी कैप, यूपीपी ताज, नेम प्लेट, चार स्टार, दो शोल्डर बैज, मोनोग्राम, लेनयार्ड जूता-मोजा आदि अन्य सामान बरामद हुआ है। इसके अल्वा उसके पास से दो एंड्राइड मोबाइल, की पैड मोबाइल, ड्राइविंग लाइसेंस व 701 रुपये की नकदी भी बरामद हुई है।

Tags:    

Similar News