Lucknow Crime News: दहेज के लिए बेटी को पीटने के मामले में पिता ने दी तहरीर, पति गिरफ्तार

Lucknow Crime News: कृष्णा नगर थानाक्षेत्र में दहेज के लिए बेटी को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटने और जान से मारने का प्रयास करने के मामले में पिता ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-07-08 22:22 IST

घटना की जानकारी देते पिता व अस्पताल में भर्ती पीड़िता। Photo- Social Media 

Lucknow Crime News: राजधानी के कृष्णा नगर थानाक्षेत्र में दहेज के लिए बेटी को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटने और जान से मारने का प्रयास करने के मामले में पिता ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। पिता ने आरोप लगाया कि शादी में दहेज़ देने के बावजूद ससुरालीजन उससे 20 लाख रुपये की मांग करते थे और रुपये देने में असमर्थता जताने में बंधक बनाकर पीटते थे। कई बार ससुरालवालों ने बेटी का खाना पीना भी बंद कर दिया।

थाने में शिकायत करते हुए पीड़िता के पिता ने बताया कि उसने 16 फरवरी 2022 को अपनी बेटी अनीता की शादी एलडीए कॉलोनी के सेक्टर सी-1 निवासी रोहित यादव पुत्र रामनरेश यादव से की थी। दहेज़ में एक चार पहिया वाहन के साथ ही बड़ी मात्रा में गहना और जेवर भी दिए थे। शादी के लगभग 7 महीने बाद ही उसके पति रोहित, ससुर रामनरेश, सास राजेश्वरी और ननद अर्चना की ओर से 20 लाख रुपये की मांग की जाने लगी। पैसे न दे पाने पर बेटी का खाना पीना भी बंद कर दिया। कई बार समझाने के बावजूद आरोपियों ने बात नहीं मानी और आए दिन बेटी से मारपीट करते थे। पीड़िता के पिता ने बताया कि सोमवार को रोहित के पड़ोसी ने सूचना दी की बेटी को कई दिनों से उसके घर वाले बुरी तरह पीट रहे हैं और आज भी उसके साथ मारपीट की जा रही है। बेटी रो-रो कर उनसे जान बचाने की गुहार लगा रही है। ससुराल के लोगों ने बेटी का फोन भी छीन लिया है। इस बात की सूचना पर पिता जब बेटी के ससुराल पहुंचे तो उन्हें मामले की जानकारी हुई।

पिता ने मौके से ही पुलिस को दी सूचना

पिता सुदर्शन यादव ने बताया कि मौके पर पहुँचने के बाद पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस की मदद से बेटी को बाहर निकाला गया तो उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले। गले पर भी रस्सी से कसे जाने के निशान देखे गए हैं। साथ ही पीड़िता कुछ बोल भी नहीं पा रही थी। काफी प्रयास करने के बाद पीड़िता ने बताया कि ससुराल वाले उसे फांसी लगाने का प्रयास कर रहे थे। पीड़िता ने यह भी कहा कि सब ने मिलकर बेल्ट और लोहे की रॉड से बुरी तरह पीटा है। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पीड़िता ने नामजद आरोपियों के खिलाफ कृष्णा नगर थाने में लिखित शिकायत देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कृष्णा नगर पुलिस ने पिता सुदर्शन यादव की तहरीर पर नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटनास्थल से पुलिस ने आरोपी पति रोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य लोग फरार हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। 

Tags:    

Similar News