Lucknow Crime: कर्जदार न करें परेशान इसलिए महिला ने अपने ही घर में रची लूट की झूठी साजिश, पर्दाफाश

Lucknow Crime: पुलिस ने शिकायत के आधार पर जाँच पड़ताल शुरू की। करीब एक सप्ताह की जाँच और पूछताछ के बाद महिला ने खुद ही पूरी घटना क़ुबूल कर ली।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-22 19:15 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: घर में आर्थिक तंगी और कर्जदारों द्वारा रोज पैसे वापस करने का दबाव इतना भारी पड़ा की नगराम थाना क्षेत्र में महिला ने अपने ही घर में डकैती की फर्जी साजिश रच डाली। हद तो तब हो गई जब उसने घटना में सत्यता दर्शाने के लिए अपनी गर्दन पर चोट के निशान भी खुद ही बना लिए। इसके बाद उसने खुद ही फोन कर पुलिस को लूट की झूठी सूचना दे डाली। आखिरकार पुलिस ने शिकायत के आधार पर जाँच पड़ताल शुरू की। करीब एक सप्ताह की जाँच और पूछताछ के बाद महिला ने खुद ही पूरी घटना क़ुबूल कर ली। साथ ही जिन जेवरात और नकदी को उसने लूटे जाने की बात कही थी वह भी पुलिस को बरामद कराई। अब पुलिस महिला के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है। 

यह था पूरा मामला

नगराम पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 अक्टूबर 2024 को महिला ने थाने पर आकर एक अप्लीकेशन दिया। जिसमें बताया कि अज्ञात लोगों ने घर में घुस कर उसकी गर्दन पर चाकू रखकर और बच्चे के ऊपर बन्दूक तान कर अलमारी से जेवरात हार, हाफपेटी, झुमकी, समेत अन्य जेवर और 5,000 लूट ले गये। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर जाँच पड़ताल शुरू की। उसी दिन एसीपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच, फील्ड यूनिट, डॉग स्क्वाड को मौके पर बुलाकर घटनास्थल का मुआयना भी कराया गया। इस दौरान पुलिस को कोई भी संदिग्ध गतिविधि और किसी के आनेजाने के निशान नहीं मिले। तभी से पुलिस को घटना संदिग्ध प्रतीत हुई।

अपने ही जवाबों में फंसी महिला

पुलिस ने घटना को लेकर महिला से भी पूछताछ की लेकिन वह किसी चीज़ का सही जवाब नहीं दे सकी। पहले तो उसने पुलिस को गुमराह करने का भी प्रयास किया लेकिन खुद ही अपने जवाबों में फंस गई। आखिरकार करीब एक सप्ताह बाद पुलिस ने इस फर्जी सूचना का खुलासा कर दिया। इस दौरान महिला ने जिन जेवरात और गहनों के लूटे जाने की बात कही थी वह भी घर से ही बरामद करवाए। SHO विवेक चौधरी ने बताया कि महिला के खिलाफ लूट की झूठ सूचना देने की रिपोर्ट तैयार कर न्यायालय भेजी जा रही है। इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News