Lucknow Crime: वकील पर हमले के आरोपी को कोर्ट में वकीलों ने पीटा, आरोपी की हालत गंभीर

Lucknow Crime: सूचना के बाद मौके पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बलरामपुर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-30 16:17 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime: वजीरगंज स्थित बहुखंडी न्यायालय की बिल्डिंग में शुक्रवार की शाम वकीलों ने एक युवक को जमकर पीट दिया। आरोप है कि युवक ने उस्तरा व धारदार हथियार से शुभम पांडेय नामक अधिवक्ता पर जानलेवा हमला किया। इसके बाद मौके पर मौजूद अन्य वकीलों ने उसे पीट दिया। इससे आरोपी सावेज को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, घटना के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज जारी है।

मुकदमे में दबाव बनाने का आरोप

प्राप्त जानकारी के अनुसार वकीलों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पजामा अहमद गंज लखनऊ निवासी युवक सावेज पुत्र रईस कोर्ट में आया था। आरोपी पर पहले से कुछ मुकदमे भी दर्ज हैं। इसी बीच आरोपी युवक वकीलों पर सुलह का दबाव बनाने लगा। इसके बाद उसने अधिवक्ता शुभम पांडेय पर उस्तरा व धारदार रॉड से हमला कर दिया। इसके बाद वहां शोरगुल मच गया और अन्य वकीलों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद आक्रोशित वकीलों ने उसकी पिटाई कर दी। घटना में आरोपी को गंभीर चोटें आई हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बलरामपुर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि घटना में आरोपी को सिर में गंभीर चोटें आई हैं।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

SHO वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि शाम को चार बजे के करीब घटना हुई थी। इसके बाद मौके पर पहुंचकर तत्काल मामले की जाँच की गई। साथ ही आरोपी को हिरासत में लेकर इलाज के लिए भेजा गया है। वहीं, पुलिस ने अधिवक्ता शुभम पांडेय की तहरीर पर आरोपी सावेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालाँकि, अभी दूसरे पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है। 

Tags:    

Similar News