Lucknow News: राजधानी के कई इलाकों में रातभर बत्ती गुल, गर्मी से लोग परेशान

Lucknow News: शहर के राजाजीपुरम, ऐशबाग, ठाकुरगंज, हुसैनाबाद, वजीरगंज, आलमबाग, डालीगंज, चौक जैसे कई इलाकों में लोग बिजली कटौती की समस्या से परेशान हैं। कुछ जगह तो पूरी रात बिजली नहीं रही।

Update:2024-05-28 12:00 IST

Lucknow News: लखनऊ के साथ पूरे प्रदेश में आसमान से आग बरस रही है। गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। इसी बीच शहर के कई इलाकों में रात भर बिजली कटौती की समस्या उभर कर आ रही है। कुछ क्षेत्रों में तो बीती रात बिल्कुल बिजली नहीं आई। इससे लोग काफी परेशान हैं। 

इन इलाकों में हो रही बिजली कटौती

शहर के राजाजीपुरम, ऐशबाग, ठाकुरगंज, हुसैनाबाद, वजीरगंज, आलमबाग, डालीगंज, चौक जैसे कई इलाकों में लोग बिजली कटौती की समस्या से परेशान हैं। कुछ जगह तो पूरी रात बिजली नहीं रही। तपती गर्मी से राहत पाने के लिए लोग पंखे, कूलर और एसी का सहारा ले रहे हैं। लेकिन बिजली कटने के कारण पूरे शहर के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 

डालीगंज में रातभर नहीं रही लाइट 

डालीगंज क्षेत्र के निवासी अमित कुमार ने बताया कि रात में करीब एक बजे लाइट चली गई। इसके बाद पूरी रात छत पर जाकर लाइट का इंतजार किया। सुबह करीब पांच बजे बिजली दोबारा आई। पूरी रात गर्मी से बुरा हाल हो गया। बीते कई दिनों से बिजली कटौती की समस्या से परेशान हैं। दिन के साथ साथ रात में भी तापमान में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। बिजली कटौती में कमी नहीं हुई तो गर्मी से राहत मिलने के सभी उपाय बेकार हैं।

राजाजीपुरम में भी बत्ती रही गुल

शहर के राजाजीपुरम क्षेत्र के निवासी देवांश पांडेय ने बताया कि रात भर बिजली नहीं रही। घर में लगा इन्वर्टर भी करीब दो बजे डिस्चार्ज हो गया। जिसके कारण काफी समस्या का सामना करना पड़ा। बिजली कटौती से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। गर्मी की वजह से बुरा हाल हो गया है। काफी समय तक लाइट न आने के बाद पावर हाउस गया। लेकिन वहां कर्मचारियों ने कहा कि ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी है। सही होते ही लाइट आ जाएगी। दो घंटे का समय लग सकता है। 




Tags:    

Similar News