लखनऊ एसिड अटैक अपडेटः मौसेरे भाई ने रची साजिश, शोहदे को दी थी बहन की लोकेशन

Lucknow Acid Attack: पीड़ित छात्रा तीन जुलाई की सुबह लोहिया पार्क के पास अपने मौसेरे भाई से मिलने गई थी। इसी दौरान एक शख्स ने एसिड से हमला कर दिया था, जिसमें छात्रा और उसका मौसेरा भाई झुलस गए थे।

Newstrack :  Ashish Kumar Pandey
Update:2024-07-08 09:06 IST

लखनऊ एसिड अटैक अपडेट  (photo: social  media ) 

Lucknow Acid Attack: राजधानी में छात्रा पर हुए एसिड अटैक मामले में बड़ा सुलासा हुआ है। छात्रा पर एसिड अटैक के पीछे कोई और नहीं बल्कि उसका मौसेरा भाई ही था। उसी ने यह साजिश रची थी। छात्रा के मौसेरे भाई ने ही वारदात के दिन घटनास्थल की लोकेशन भेजकर अपने दोस्त को बुलाया था और फिर उससे हमला कराया। इसे लेकर कई अहम सबूत पुलिस को मिले हैं। पुलिस और सुबूत जुटाकर उनकी तस्दीक करने में जुटी है।

लखनऊ चौक निवासी 20 वर्षीय छात्रा तीन जुलाई की सुबह लोहिया पार्क के पास अपने मौसेरे भाई से मिलने गई थी। इसी दौरान एक शख्स ने एसिड से हमला कर दिया था, जिसमें छात्रा और उसका मौसेरा भाई झुलस गए थे।

Lucknow News: खिलौना समझ रायफल से खेल रहे थे दो भाई, चल गई गोली, 12 साल के बच्चे की मौत

इस घटना के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुठभेड़ में एसिड फेंकने वाले लखीमपुर के अभिषेक वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक केस की तफ्तीश आगे बढ़ी तो ऐसे कई सुबूत सामने आए, जिसमें छात्रा के मौसेरे भाई की ही भूमिका संदिग्ध होती चली गई। कई सुबूतों से यह पूरी तरह से साफ हो गया कि इस वारदात की साजिश उसी ने रची। चूंकि अभी वह भर्ती है, इसलिए पुलिस आगे कार्रवाई नहीं कर रही है। उसकी हालत में सुधार होने के बाद उस पर कार्रवाई होगी।

इस तरह से जुड़ती गईं कड़ियां और साजिश हो गई बेनकाब

जब पुलिस ने वारदात के ही दिन तीन जुलाई की रात मुठभेड़ में आरोपी अभिषेक को दबोचा तो उसके पास से जो बाइक बरामद हुई वह छात्रा के मौसेरे भाई के पिता की निकली। इससे पुलिस का शक गहराया। जब पुलिस ने कॉल डिटेल देखी तो आरोपी और छात्रा के मौसेरे भाई से लगातार बातचीत होने की पुष्टि हुई। मौसेरा भाई घटनास्थल पर पहले पहुंचा था, इसके बाद उसने अभिषेक को वहां आने के लिए लोकेशन भेजी थी। इसके अलावा कई तथ्य सामने आए हैं जिससे छात्रा के मौसेरे भाई की भूमिका उजागर हुई है।

इसका वजह पता कर रही पुलिस

सूत्रों के मुताबिक छात्रा के मौसेरे भाई ने ही अभिषेक को एसिड दिया था। एसिड खरीदा या लैब से लाकर दिया, ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? पुलिस इसकी वजह पता कर रही है। पारिवारिक मामला होने से पुलिस जल्दबाजी नहीं करना चाहती है। मामले की तह तक जाने और पूरे सुबूत जुटाने के बाद ही पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी। 

Tags:    

Similar News