LDA Lucknow: जानकीपुरम में दो अवैध शाॅपिंग काॅम्पलेक्स व इंदिरा नगर में दो मैरिज हाॅल सील

LDA Lucknow: LDA उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने बड़ी कार्रवाई की।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-02 14:40 GMT

कॉम्प्लेक्स को सील करती टीम। Photo- Newstrack 

LDA Lucknow: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। टीम ने जानकीपुरम में अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे दो शाॅपिंग काॅम्पलेक्स को सील कर दिया। वहीं, इंदिरा नगर में दो अवैध मैरिज हाॅल पर भी सीलिंग की कार्रवाई की गयी।

प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि पवन आनंद व अन्य द्वारा जानकीपुरम के सेक्टर-एच में भूखण्ड संख्या- 4/760 पर लगभग 200 वर्गमीटर क्षेत्रफल में भूतल व प्रथम तल पर अवैध रूप से दुकानों, हाॅल व कार्यालय हेतु चैम्बर आदि का निर्माण कराया गया था। इसके अलावा संजय मिश्रा व अन्य द्वारा जानकीपुरम में साठ फिटा रोड पर भारत पेट्रोलियम के बगल में लगभग 6000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर लोअर ग्राउंड फ्लोर, अपर ग्राउंड फ्लोर, प्रथम तल व द्वितीय तल पर दुकानों, हाॅल व ममटी आदि का निर्माण करवाया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से किये जा रहे इन दोनों व्यावसायिक निर्माणों के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। 

इसके अलावा कुसुम सिंह व अन्य द्वारा इंदिरा नगर में जरहरा रोड पर लगभग 8000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर मैरिज हाॅल का निर्माण करवाया जा रहा था। वहीं, विनोद कुमार त्रिपाठी व अन्य द्वारा इंदिरा नगर के तकरोही में पेट्रोल पम्प के पास लगभग 4000 वर्गफिट भूखण्ड क्षेत्रफल में चार मंजिला मैरिज हाॅल का निर्माण करवाया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से किये जा रहे इन दोनों निर्माणों को प्रवर्तन टीम द्वारा पूर्व में सील किया गया था। वर्तमान में स्थल पर निर्माण कार्य प्रचलित मिलने पर पुनः कार्यवाही के आदेश दिये गये थे। इसके अनुपालन में मंगलवार को सहायक अभियंता प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेन्द्र द्विवेदी, सरोज कुमार व शिव कुंवर द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोेग से उक्त चारों अवैध निर्माणों को सील कर दिया गया।

Tags:    

Similar News