LDA News: अमीनाबाद में पांच मंजिला अवैध निर्माण, दुबग्गा में व्यावसायिक काॅम्पलेक्स सील

LDA News: शहर के विभिन्न इलाकों में प्राधिकरण की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अभी तक की कार्रवाई में एलडीए करोड़ों की संपत्ति पर सीलिंग और बुलडोजर कार्रवाई कर चुकी है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-24 21:11 IST

 एलडीए ने की कार्रवाई। Photo- Newstrack

LDA News: लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार के निर्देश पर शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को प्रवर्तन टीम ने ठाकुरगंज के दुबग्गा व अमीनाबाद क्षेत्र में कार्यवाही की। इस दौरान अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे दो व्यावसायिक काॅम्पलेक्स को सील किया गया।

प्रवर्तन जोन-6 के जोनल अधिकारी शशिभूषण पाठक ने बताया कि सरफराज, भानु सहगल व अन्य द्वारा अमीनाबाद के माॅडल हाउस में भूखण्ड/भवन संख्या-109/157 पर लगभग 2000 वर्गफिट क्षेत्रफल में पांच मंजिला व्यावसायिक व आवासीय बिल्डिंग का निर्माण/फिनिशिंग का कार्य कराया जा रहा था। प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना किये जा रहे उक्त निर्माण कार्य के विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश दिए गये थे। जिसके पालन में सहायक अभियंता सतीश यादव के नेतृत्व में अवर अभियंता राकेश कुमार व एसके दीक्षित द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से बिल्डिंग को सील कर दिया गया।

प्रवर्तन जोन-7 के जोनल अधिकारी संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि डाॅ नदीम व अन्य द्वारा दुबग्गा में बाईपास रोड पर लगभग 100 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर बिना स्वीकृत मानचित्र के व्यावसायिक काॅम्पलेक्स का निर्माण कराया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय द्वारा वाद योजित करते हुए सीलिंग के आदेश पारित किये गये थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता अनूप श्रीवास्तव के नेतृत्व में अवर अभियंता जितेन्द्र कुमार द्वारा पुलिस बल के सहयोग से उक्त परिसर को सील कर दिया गया।

करोड़ों की सम्पत्ति हो चुकी है सील

एलडीए से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर भर के विभिन्न इलाकों में प्राधिकरण की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अभी तक की कार्रवाई में एलडीए करोड़ों की संपत्ति पर सीलिंग और बुलडोजर कार्रवाई कर चुकी है। सूत्रों का कहना है कि लगातार कार्रवाई के बावजूद अवैध निर्माण करने वाले धड़ल्ले से अपने कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं। 

Tags:    

Similar News