Lucknow Crime: करवा चौथ की रात प्रधान पति ने घर की छत से की हर्ष फायरिंग, वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तार

Lucknow Crime: भगवानपुर में करवा चौथ की रात पूजा करने के बाद प्रधान के पति सत्य प्रकाश सोनी ने अपनी छत से अपनी ही लाइसेंसी रिवाल्वर से हर्ष फायरिंग शुरू कर दी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-22 18:06 IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: राजधानी में अवैध असलहों से फायरिंग करने का शौक थमने का नाम नहीं ले रहा है कभी राह चलते अराजक तत्व तो कभी नेताओं के वीडियो सामने आते रहते हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ के निगोहां थानाक्षेत्र से सामने आया है। जहाँ भगवानपुर में करवा चौथ की रात पूजा करने के बाद प्रधान के पति सत्य प्रकाश सोनी ने अपनी छत से अपनी ही लाइसेंसी रिवाल्वर से हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। पास में ही मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया। मंगलवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एसीपी मोहनलालगंज ने तत्काल वीडियो का संज्ञान लिया और निगोहां पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद निगोहाँ पुलिस ने आरोपी प्रधान पति को गिरफ्तार कर लिया साथ ही लाइसेंसी असलहा भी बरामद किया है। 

वीडियो वायरल होने के 30 मिनट के अंदर कार्रवाई

एसीपी मोहनलालगंज रजनीश वर्मा ने बताया कि मंगलवार को वीडियो वायरल हुआ था। इसका संज्ञान लेकर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए। महज आधे घंटे के अंदर ही आरोपी को निगोहां से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने आरोपी की लाइसेंसी रिवाल्वर भी जब्त की है। अब पुलिस लाइसेंस रद्द करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजने की तैयारी में है। 

घटनाएं रोकने के लिए बैन हुई हर्ष फायरिंग

सरकार ने हर्ष फायरिंग से होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए लाइसेंसी असलहों के प्रदर्शन और समारोह में इनके इस्तेमाल पर रोक लगाई है। इसके बावजूद लोग इससे बाज नहीं आ रहे हैं। असलहों का सरेआम प्रदर्शन और फायरिंग अब आम बात हो गई है। जब किसी घटना का वीडियो वायरल होता है तो पुलिस इस पर संज्ञान लेती है। 

Tags:    

Similar News