Lucknow Traffic Diversion: सावधान! कांवड़ यात्रा एवं महाशिवरात्रि को देखते हुए इन रूटों पर रहेगा यातायात डायवर्जन

Lucknow Traffic Diversion: श्रावण शिवरात्रि दिनांक 15 जुलाई तथा द्वितीय सोमवार दिनांक 17 जुलाई 2013 को जनपद बाराबंकी में श्रद्धालुओं द्वारा कांवड़ ले जाने के दृष्टिगत जनपद बाराबंकी व अयोध्या से आने वाले भारी वाहनों को राजधानी लखनऊ में डायवर्ट किया जाएगा।

Update:2023-07-13 16:04 IST
lucknow traffic diversion (Photo-Social Media)

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ में रहतें हैं तो सावधान हो जाएं। क्यों कि सावन शिव भक्तों और कांवड़ यात्रियों की भारी भींड़ देखते हुए कई रूटों पर डायवर्जन किया गया है। श्रावण मास के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा जनपद बाराबंकी के लोधेश्वर महादेव मंदिर में कांवड़ ले जायी जाती हैं। श्रावण शिवरात्रि दिनांक 15 जुलाई तथा द्वितीय सोमवार दिनांक 17 जुलाई 2013 को जनपद बाराबंकी में श्रद्धालुओं द्वारा कांवड़ ले जाने के दृष्टिगत जनपद बाराबंकी व अयोध्या से आने वाले भारी वाहनों को राजधानी लखनऊ में डायवर्ट किया जाएगा।

इन रूटों पर डायवर्जन रहेगा

  • कानपुर से लखनऊ होते हुए बाराबंकी से गोरखपुर जाने वाले भारी वाहनों को उन्नाव सीमा में ही ललऊखेड़ा मोड़ से हैदरगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर को जा सकेंगे।
  • यातायात दबाव होने की स्थिति में कानपुर से आने वाले वाहन जुनाबगंज से मोहनलालगंज से बछरांवा से बांये हैदरगढ़ होते हुए जा सकेंगे।
  • किसी आकस्मिक स्थिति में शहीद पथ मोड़, कानपुर रोड से शहीद पथ होते हुए अहिमामऊ से दाहिने सुल्तानपुर रोड से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
  • सीतापुर की ओर से आने वाले भारी वाहन भिठौली तिराहा से इन्जीनियरिंग कॉलेज चौराहा से टेढ़ी पुलिया चौराहा से कुर्सी रोड बेहटा चौराहा होते हुए किसान पथ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
  • आगरा एक्सप्रेस-वे से बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर की ओर जाने वाले भारी वाहन एक्सप्रेस-वे से उतरकर बाराबिरवा से तेलीबाग, उतरेठिया से शहीदपथ से मोहनलालगंज, बछरावां होकर अपने गंतव्य को जा सकेगें।

बता दें कि इस श्रावण मास में कुल आठ सोमवार पड़ेंगे उस अवसर पर प्रत्येक सोमवार (दिनांक 10.07.2023, 17.07.2023, 24.07.2023, 31.07.2023, 07.08.2023, 14.08.2023, 21.08.2023 एवं 28.08.2023) से पहले ही जनपद बाराबंकी से आने वाले सभी वाहनों को जनपद लखनऊ में पूर्णतः प्रतिबन्धित कर दिया गया है।

इन रूटों पर पहले से है डायवर्जन

कानपुर से लखनऊ होते हुए बाराबंकी से गोरखपुर जाने वाले भारी वाहनों का डायवर्जन करते हुए उन्नाव सीमा में ही ललऊखेड़ा मोड़ से हैदरगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर के लिए जा सकेगें। अधिक यातायात दबाव की स्थिति में कानपुर आने वाले वाहन वाहन जुनाबगंज से मोहनलालगंज होते हुए बछरांवा से बांये हैदरगढ़ होते हुए उपर बताए गए रूट पर जा सकेंगे। किसी एमरजेंसी की स्थिति में शहीद पथ मोड़, कानपुर रोड से शहीद पथ होते हुए अहिमामऊ से दाहिने सुल्तानपुर रोड से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

जबकि सीतापुर की ओर से आने वाले सभी भारी वाहन भिठौली तिराहा से इन्जीनियरिंग कॉलेज चौराहा से टेढ़ी पुलिया चौराहा से कुर्सी रोड बेहटा चौराहा होते हुए किसान पथ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।

Tags:    

Similar News