Lucknow Crime News: घरों में रेकी कर चोरी करने वाले चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, दो सगे भाई और एक सुनार भी शामिल

Lucknow Crime News: वह पहले घरों में रेकी करते थे और उसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। चोरी में जो गहने आदि बरामद होते थे आरोपी उन्हें बाराबंकी जिले की एक बाजार में सलमान नामक व्यक्ति की ज्वैलरी दुकान में बेच देते थे।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-29 13:25 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime News: राजधानी के मड़ियांव में पुलिस ने चार पहिया गाड़ी से रेकी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। यह गैंग दिन में गलियों में जाकर घरों की रेकी करता था और उसके बाद मौका देखकर घरों में धावा बोलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। चोरी के दौरान जो भी आरोपियों के हाथ लगता उसे बाराबंकी जिले में जाकर बेच देते थे।

बीती 21 जुलाई को कुमहारन टोला मदेयगंज निवासी फरीन पत्नी मोहम्मद शोएब ने मड़ियांव पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उनके मामा मोहम्मद सदीक के घर का ताला तोड़कर चोरों ने ज्वेलरी व कीमती चोरी कर लिया है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की। सोमवार सुबह 5 बजे पुलिस को सूचना मिली कि आईआईएम रोड के पास कुछ लड़के खड़े हैं और किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना के बाद तुरंत पुलिस टीम मौके पर जा पहुँची। जहां पुलिस को कुछ संदिग्ध लड़के खड़े दिखाई दिए। पुलिस को देखकर लड़के इधर उधर भागने लगे तभी घेराबंदी करके पुलिस टीम ने आईआईएम रोड वसंत कुंज लॉन के पास से तीनों को हिरासत में लिया। 

सगे भाई हैं दो आरोपी

पुलिस ने जब आरोपियों को पकड़कर उनसे भागने की वजह पूछी तो वह इसका जवाब नहीं दे पाए। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना जुर्म क़ुबूल कर लिया। पूछताछ में आरोपियों की पहचान रामपुर मथुरा सीतापुर के रहने वाले मोहम्मद वकील (37) पुत्र रफीक व चंदा कोडर बक्शी का तालाब निवासी मोहम्मद अरशद (23) पुत्र मोहम्मद इस्लाम और जीशान गाजी पुत्र मोहम्मद इस्लाम के रूप में हुई। मोहम्मद अरशद और जीशान गाजी सगे भाई जो लखनऊ में कांच का काम करते हैं जबकि मोहम्मद वकील कबाड़ का काम करता है।

लखनऊ से चोरी कर बाराबंकी में बेचते थे माल

पुलिस ने जब आरोपियों ने से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह पहले घरों में रेकी करते थे और उसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। चोरी में जो गहने आदि बरामद होते थे आरोपी उन्हें बाराबंकी जिले की एक बाजार में सलमान नामक व्यक्ति की ज्वैलरी दुकान में बेच देते थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर दुकान के मालिक सलमान (30) पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद शमी को भी गिरफ्तार किया है।

पहले से दर्ज हैं दर्जनों मुकदमे

आरोपियों की निशानदेहि पर पुलिस को आरोपियों के पास से भारी मात्रा में जेवर, 25 हजार रुपये नकद और एक चार पहिया गाड़ी मिली है। आरोपी इसी गाडी से वरदार को अंजाम देते थे। अब पुलिस इनसे बाकी घटनाओं के संबंध में भी पूछताछ कर रही है। जांच में पता चला है कि मोहम्मद अरशद और मोहम्मद वकील के नाम पर जिले के विभिन्न थानों में तकरीबन 36 मुकदमे दर्ज हैं। 

Tags:    

Similar News