Lucknow Crime: विधानसभा के सामने खुद को आग लगाने वाले युवक की इलाज के दौरान मौत, सैलरी न मिलने पर किया था आत्मदाह

Lucknow Crime: मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। आज इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-14 19:54 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: विधानसभा के सामने खुद को आग के हवाले करने वाले युवक मुन्ना विश्वकर्मा की सोमवार को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। 8 अक्टूबर को उसने सआदतगंज निवासी टेंट व्यवसायी पर सैलरी न देने और पुलिस पर शिकायत के बावजूद कार्रवाई न करने और धमकाने का आरोप लगाया था। कोई कार्रवाई न होने से परेशान होकर मुन्ना ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। आज इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। 

दो साल की सैलरी थी बाकी, आत्मदाह के बाद जागी पुलिस

घटना के बाद मुन्ना के रिश्तेदार मनोज ने जानकारी देते हुए बताया था कि मृतक मुन्ना अपने मामा रंजीत के टेंट हाउस पर काम करते थे। करीब दो साल काम करने के बावजूद रंजीत ने उन्हें तनख्वाह नहीं दी। रंजीत के ऊपर करीब 7 लाख रुपये बकाया थे। मुन्ना ने कई बार रंजीत से पैसे की मांग की। इसके बावजूद रंजीत ने पैसे नहीं दिए। मुन्ना ने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उसे ही प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। घर चलाने के लिए मुन्ना ने एक ही रिक्शा भी खरीदा था लेकिन रंजीत उससे भी अपना सामान भेजता था। इसकी रकम भी बाकी थी। कई बार उसने पैसे मांगे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नतीजतन उसने विधानसभा के सामने आत्मदाह कर लिया।

सोमवार को भी हुआ आत्मदाह का प्रयास

स्थानीय चौकी और थानों में न्याय न मिलने के चलते पुलिस से परेशान होकर पीड़ितों का आत्मदाह के लिए विधानसभा पहुँचने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को भी कासगंज जिले से एक परिवार आत्महत्या के लिए विधानसभा पहुंचा जिसे पुलिस ने पकड़कर पूछताछ के बाद कासगंज भेज दिया। वहीँ, सीतापुर से भी पीड़ित FIR दर्ज होने के बावजूद सुनवाई न होने का आरोप लगाते हुए विधानसभा पहुंचे थे। इन्हें भी पुलिस ने हज़रतगंज थाने पहुँचाया और पूछताछ के सीतापुर रवाना कर दिया। 

Tags:    

Similar News