Lucknow News: चार मंजिला हैवल्स बिल्डिंग में लगी भीषण आग, इलाके में मचा हड़कंप

Lucknow News: राजधानी में आये दिन आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। गुरूवार को विभूतिखंड थाना क्षेत्र अन्तर्गत मार्केट में स्थित चार मंजिला हैवल्स बिल्डिंग में अचानक भीषण आग लग गयी।

Update: 2024-04-25 06:30 GMT

लखनऊ में चार मंजिला हैवल्स बिल्डिंग में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: राजधानी के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में हैवल्स बिल्डिंग में गुरूवार को भीषण आग लग गयी है। बिल्डिंग में आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंच गये और रेस्क्यू में जुट गयी। दमकल की चार गाड़ियां बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। आग बुझाने में फायर बिग्रेड के एक कर्मी झुलस गया।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में आये दिन आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। गुरूवार को विभूतिखंड थाना क्षेत्र अन्तर्गत मधुरिमा स्वीट हाउस के पास स्थित चार मंजिला हैवल्स बिल्डिंग में अचानक भीषण आग लग गयी। आग लगने के बाद कई लोग बिल्डिंग के अंदर फंस गये। आग की ऊंची ऊंची लपटों को देख अफरा-तफरी मच गयी। घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम रेस्क्यू में जुट गयी।

पुलिस ने आनन-फानन में बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला। फायर बिग्रेड की चार गाड़ियां आग पर काबू पर पाने में जुटी हुई है। लगभग चार घंटे बीत जाने के बाद भी आग अभी तक बुझ नहीं सकी है। आग बुझाने में फायर बिग्रेड का एक कर्मचारी लक्ष्मी नारायण यादव गंभीर रूप से झुलस गये। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। हालांकि अभी तक बिल्डिंग में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

बताया जा रहा है बिल्डिंग में किसी तरह के फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं लगे थे। सीएफओ मंगेश कुमार के अनुसार गुरूवार सुबह 9 बजे बिल्डिंग में आग लग गयी। हालांकि सुबह का वक्त होने के चलते बिल्डिंग में ज्यादा लोग नहीं थे। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

Tags:    

Similar News