Lucknow University: M.ed का पहला सीट अलॉटमेंट आज, एमबीए में सीटें आवंटित

Lucknow University: प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव का कहना है कि एमएड का पहला अलॉटमेंट जारी होगा। अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए सीट अलॉटमेंट देख सकेंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-03 05:30 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत एमएड पाठ्यक्र का पहला सीट आवंटन मंगलवार को किया जाएगा। अभ्यर्थी एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर अपना सीट आवंटन देख सकेंगे इस संबंध में प्रवेश समन्वयक की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।

पहला सीट अलॉटमेंट जारी 

प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव का कहना है कि एमएड का पहला अलॉटमेंट जारी होगा। अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए सीट अलॉटमेंट देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि पांच सितंबर निर्धारित की गई है। इसी तरह एमबीए या एमटीटीएम पाठ्यक्रम का तीसरा सीट अलॉटमेंट हुआ है। चार सितंबर की रात 12 बजे तक ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस जमा कर सकेंगे।

दीक्षांत में आयोजनों के लिए चार तक भेजें प्रस्ताव

लखनऊ विश्वविद्यालय में 67वें दीक्षांत समारोह के मद्देनजर 10 से 15 सितंबर तक दीक्षांत सप्ताह का आयोजन होगा। इसके लिए सभी विभागों को चार सितंबर तक अपना प्रस्ताव सांस्कृतिकी और सूचना निदेशक को भेजना होगा। उसके बाद ही कोई प्रस्ताव नहीं स्वीकार किया जाएगा। इस संबंध में कुलसचिव की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी का कहना है कि दीक्षांत सप्ताह के तहत 10 से 15 सितंबर तक सभी विभागों में अपने-अपने विभागों में खेल, संस्कृति, वाद विवाद, नृत्य और संगीत जैसे कार्यक्रमों का आयोजन करना है। इसके लिए ही प्रस्ताव मांगें गए हैं। पहले प्रस्ताव जमा करने की तिथि 27 अगस्त रखी गई थी। जिसे अब बढ़ाकर चार सितंबर कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News