Lucknow News: दीक्षांत समारोह में मेधावियों पर बरसे मेडल, चिन्मय शुक्ला को मिला कुलाध्यक्ष स्वर्ण पदक

Rehabilitation University: दीक्षांत समारोह में कुल 159 मेधावियों को मेडल प्रदान किया गया है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-13 20:30 IST

शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मेधावियों पर बरसे पदक (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह शुक्रवार को अटल प्रेक्षागृह में आयोजित हुआ। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विद्यार्थियों को डिजिलॉकर के मध्यम से डिग्रियां प्रदान की। इसके साथ उन्होंने 159 मेधावियों को मेडल देकर सम्मानित किया। विश्वविद्यालय के मेधावियों से 'न्यूज़ट्रैक' ने खास बातचीत की। 


चिन्मय को कुलाध्यक्ष स्वर्ण, आकांक्षा को मिला रजत पदक

दीक्षांत समारोह में कुल 159 मेधावियों को मेडल प्रदान किया गया है। एम.टेक. कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग के छात्र चिन्मय शुक्ला को सभी विभागों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कुलाध्यक्ष स्वर्ण पदक दिया गया है। उन्हें विभाग से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री और कुलपति स्वर्ण पदक भी दिया गया। एमएस. सी. सांख्यिकी की छात्रा आकांक्षा मिश्रा को कुलाध्यक्ष रजत पदक के साथ मुख्यमंत्री व कुलपति स्वर्ण पदक दिया गया है। बी.टेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र शिवांश कुमार चौबे को कुलाध्यक्ष कांस्य पदक के साथ-साथ मुख्यमंत्री रजत पदक व कुलपति स्वर्ण पदक दिया गया है। 


शिक्षक बनकर समाज की सेवा करना चाहते चिन्मय

छात्र चिन्मय शुक्ला को कुलाध्यक्ष स्वर्ण पदक दिया गया है। उन्होंने बताया कि पिता बृजकांत शुक्ला और माता ममता ‌त्रिवेदी दोनों ही शिक्षक हैं। वर्तमान में असिस्टेंड प्रोफेसर के तौर पर बीबीडी यूनिवर्सिटी में पढ़ा रहा हूं। आगे एक बेहतर शिक्षक बनकर समाज की सेवा करनी है। कुलपति जैसे प्रतिष्ठित पदकों के लिए चयन से बहुत खुश हूं।


आकांक्षा का सांख्यिकी अधिकारी बनने का सपना 

आंकाक्षा मिश्रा को कुलाध्यक्ष रजत पदक देकर सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सांख्यिकी सेवा में जाना सपना है। भविष्य में सांख्यिकी अधिकारी के पद पर काम करने का सपना है। कुलाध्यक्ष रजत, मुख्यमंत्री स्वर्ण और कुलपति स्वर्ण पदक मिलने से बेहद खुश हूं। पिता गिरीशचंद्र होटल पर नौकरी करते हैं और मां मिथलेश मिश्रा गृहिणी हैं।


 पीएसओ सर्विसेज जाना चाहते शिवांश

बीटेक छात्र शिवांश कुमार को दो स्वर्ण एक रजत पदक मिला है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय से बीटेक इलेक्ट्रिकल की उपाधि हासिल की है। भविष्य में स्वयं की स्किल को निखारने के साथ ही पीएसओ सर्विसेज में जाने का लक्ष्य है। पिता विनोद कुमार चौबे शिक्षक हैं माँ मेनका गृहिणी हैं। चांसलर ब्रांज, सीएम सिल्वर और विभाग में स्वर्ण पदक मिलने पर बेहद खुश हूं।






Tags:    

Similar News