Lucknow News: पुनर्वास विवि में BPO पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी, काउंसलिंग 12 अगस्त को

Rehabilitation University: प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय का कहना है कि प्रोस्थेटिक्स एवं ऑर्थोटिक्स विभाग के अंतर्गत संचालित बीपीओ पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 12 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-07 06:45 GMT

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीपीओ पाठ्यक्रम की दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर मेरिट सूची देख सकेंगे। इस संबंध में प्रवेश प्रभारी डॉ. रणजीत कुमार ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

12 अगस्त को होगी काउंसलिंग 

प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय का कहना है कि प्रोस्थेटिक्स एवं ऑर्थोटिक्स विभाग के अंतर्गत संचालित बीपीओ पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 12 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को कृत्रिम अंग एवं पुनर्वास केंद्र के तृतीय तल स्थित कक्ष संख्या छह में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे के बीच अपने सभी मूल दस्तावेजों और प्रमाण पत्रों के साथ उपस्थित होना होगा।  

पीएचडी के छह विषयों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग नौ को 

पुनर्वास विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया 2023-24 के तहत छह विषयों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसके लिए काउंसलिंग प्रक्रिया नौ अगस्त को होगी। प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय ने बताया कि ललित कला, राजनीति शास्त्र, समाज कार्य, हिन्दी, वाणिज्य और समाजशास्त्र विषय का परीक्षाफल जारी किया गया है। इसके लिए नौ अगस्त को सुबह 11:30 से दोपहर तीन बजे तक काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को प्रशासनिक भवन के प्रथम तल स्थित सेमिनार हॉल में काउंसलिंग के लिए पहुंचना होगा। 

चार छात्रों का टीसीएस में चयन 

पुनर्वास विश्वविद्यालय में बीटेक कंप्यूटर साइंस के चार छात्रों का चयन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड में चयन हुआ है। निदेशक प्लेसमेंट बिराग दीक्षित का कहना है कि टीसीएस में एक छात्र अक्षत जायसवाल को सालाना सात लाख के पैकेज पर सिस्टम इंजीनियर पद पर चुना गया है। जबिक अन्य तीन छात्रों आयुषी रस्तोगी, ऋषभ पोरवाल और रोहित वर्मा का चयन सहायक सिस्टम इंजीनियर पद पर 3.36 लाख के पैकेज पर हुआ है। कुलपति प्रो. संजय सिंह और कुलसचिव रोहित सिंह ने बधाई दी।

Tags:    

Similar News