Lucknow: आज लखनऊ में आधी रात तक चलेगी मेट्रो, जानें क्यों लिया गया यह फैसला

Lucknow: इकाना में आईपीएल मैच देखने आने वाले दर्शकों को कोई असुविधा न हो। इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये हैं।

Update: 2024-04-07 06:54 GMT

आज लखनऊ में आधी रात तक चलेगी मेट्रो (सोशल मीडिया)

Lucknow News: आईपीएल मैच (IPL Match) की शुरूआत हो चुकी है। इसका क्रैज युवाओं को देखते ही बनता है। रविवार को राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स व गुजरात टाइटंस के बीच मैच होगा। इकाना में आईपीएल मैच (IPL Match) देखने आने वाले दर्शकों को कोई असुविधा न हो। इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये हैं। राजधानी में दर्शकों को मैच देखने के बाद अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कत न हो। इसके लिए रविवार को आधी रात तक मेट्रो का संचालन किया जाएगा।

मेट्रो के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि आखिरी मेट्रो रात 12ः30 बजे मिलेगी। इसके साथ ही आने वाले समय में 12, 19, 27, 30 अप्रैल व पांच मई को भी आईपीएल मैच के दौरान मेट्रो का संचालन आधी रात तक किया जाएगा। दर्शकों की सुविधा के लिए लखनऊ मेट्रो ने ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन से इकाना स्टेडियम और इकाना स्टेडियम से इंदिरानगर मेट्रो स्टेशन तक आने-जाने के लिए लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के साथ मिलकर लो फ्लोर फीडर बस सेवाओं की भी व्यवस्था की है।

शहीद पथ पर आज जाने से बचें

इकाना स्टेडियम में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल मैच के चलते दोपहर तीन से रात 12 बजे तक शहीद पथ व स्टेडियम के आस-पास ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर मैच देखना हो तो ही शहीद पथ की तरफ आयें। रविवार को शहीद पथ पर रोडवेज बसों के अलावा सभी भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि वे रात 07.30 बजे से शुरू हो रहे मैच से पहले ही दर्षक स्टेडियम पहुंच जाएं। पीक ऑवर में स्टेडियम जाने से बचें। एक बार स्टेडियम में जाने के बाद बाहर निकलें तो दोबारा प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ऑटो, ई-रिक्शा के लिए नियम

शहीद पथ पर रविवार को ई रिक्शा प्रतिबंधित रहेगा। अर्जुनगंज की ओर से आने वाले ई रिक्शा व ऑटो अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पीएचक्यू, यूपी 112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क से होकर जायेंगे। ई रिक्शा व ऑटो पीएचक्यू के सामने से होते हुए जी 20 तिराहे से गोमतीनगर की तरफ जा सकेंगे। इसी तरह सुल्तानपुर रोड से आने वाले ऑटो, ई रिक्शा बाएं मुड़कर लुलू मॉल की ओर जाकर जायेंगे।

Tags:    

Similar News