Lucknow News: लखनऊ में बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों की जमीन जब्त, ED ने की कार्रवाई

Lucknow News: ईडी की टीम कानपुर रोड स्थित स्कूटर इंडिया में बाबू सिंह कुशवाहा की संपत्ति को सीज करने पहुंची। बुलडोजर के साथ पहुंची टीम को देखकर लोग हैरान रह गए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-02 07:47 GMT

बाबू सिंह कुशवाहा की संपत्ति जब्त (Pic: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: जौनपुर से सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा के खिलाफ आज यानी शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ के कानपुर रोड पर स्थित बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों की संपत्ति को ईडी ने जब्त कर लिया है। ईडी टीम अवैध निर्माण कार्य तोड़ने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंची। बता दें कि जौनपुर से सपा सांसद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज है। इसी मामले में ईडी की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई की है। बाबू सिंह कुशवाहा जेल भी जा चुके हैं। 

करोड़ों की संपत्ति को किया गया जब्त

जौनपुर सांसद के लखनऊ में कानपुर रोड पर करोड़ों की जमीन का मामला सामने आया था। इसके बाद ईडी टीम ने कानपुर रोड स्थित स्कूटर इंडिया में बाबू सिंह कुशवाहा की संपत्ति को सीज करने पहुंची। बुलडोजर के साथ पहुंची टीम को देखकर लोग हैरान रह गए। ईडी ने करोड़ों की जमीन को जब्त कर लिया। बताया जा रहा है कि संबंधित भूमि पर बाबू सिंह द्वारा संचालित हिंदी अखबार की प्रिंटिंग मशीन लगी है। साथ ही कृषि योग्य भूमि भी है। ईडी को बाबू सिंह कुशवाहा की संपत्तियों की जांच में इस जमीन की जानकारी मिली थी, जिसके बाद आज ईडी टीम ऐक्शन लिया है। 

आठ मामलों में आरोप तय

सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा के खिलाफ अब तक आठ मामलों में आरोप तय हो चुके हैं। वहीं, आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके खिलाफ लगातार एक्शन चल रहा है। बाबू सिंह कुशवाहा पर आय से अधिक संपत्ति मामला सामेत कई केस चल रहे हैं। उनके खिलाफ ईडी के साथ-साथ सीबीआई की भी जांच चल रही है। 

बुलडोजर के साथ पहुंची ईडी टीम (Pic: Ashutosh Tripathi)

 

 


Tags:    

Similar News