AKTU: संबद्ध संस्थानों से मांगी गई नैक मूल्यांकन रिपोर्ट, बीटेक छात्रों के लिए शुरू होगा निशुल्क कोर्स

AKTU: कुलसचिव रीना सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय से जुड़े संस्थानों की शासन स्तर पर नैक मूल्यांकन की साप्ताहिक समीक्षा हो रही है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-06-25 21:45 IST

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से संबद्ध संस्थानों से नैक मूल्यांकन की रिपोर्ट मांगी गई है। इस संबंध में सभी संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों को कुलसचिव ने निर्देश दिए हैं। इसके साथ विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन सर्टिफिकेट प्रोग्राम करने का भी मौका है। एनआईसीई प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। 

नैक मूल्यांकन की हो रही समीक्षा

कुलसचिव रीना सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय से जुड़े संस्थानों की शासन स्तर पर नैक मूल्यांकन की साप्ताहिक समीक्षा हो रही है। इसके तहत विवि की ओर से मार्गदर्शन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन कार्यशालाएं भी आयोजित की जा रही हैं। कुलसचिव के मुताबिक नैक मूल्यांकन की स्थिति की सूचना के लिए गूगल फॉर्म जारी किया गया है। जिस पर सभी संस्थानों को सूचना भेजनी होगी।

बीटेक छात्रों के लिए शुरू होगा निशुल्क कोर्स

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन सर्टिफिकेट प्रोग्राम करने का मौका है। इसके लिए स्मार्टब्रिज कंपनी से समझौता हुआ है। जिसके तहत सर्विस नाउ ग्लोबल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम शुरू होगा। बीटेक सभी ब्रांच के छात्र इस कोर्स को कर सकते हैं। निःशुल्क ऑनलाइन माध्यम से इस कोर्स में छात्रों को उद्योगों की जरूरत के मुताबिक तैयार किया जाएगा। इसके जरिए छात्रों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। 

एनआईसीई प्रतियोगिता के लिए निर्देश जारी 

एकेटीयू ने अपने संबद्ध संस्थानों के छात्र-छात्राओं को नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन 2024 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कहा है। कुलसचिव रीना सिंह ने सभी संस्थानों को पत्र जारी कर प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने और छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया है।

थीसिस जमा करने का समय खत्म 

एकेटीयू के एमटेक, एमफार्म और एमआर्क पाठ्यक्रम के रेगुलर, कैरीओवर विद्यार्थियों के डिजरटेशन मूल्यांकन और मौखिक परीक्षाओं के लिए ईआरपी लॉगिन पर थीसिस जमा करने का मौका मंगलवार तक ही था। निदेशक के माध्यम से विद्यार्थी ईआरपी पर अपलोड कर सकते हैं। 


Tags:    

Similar News