Lucknow University: BTech और MCA की रिक्त सीटों पर अब सीधे दाखिले, मेरिट सूची जारी

Lucknow University: डीन प्रो. एके सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) 2024 से रिक्त रहने वाली सीटों पर एलयू ने अपने स्तर से दाखिले लेने का निर्णय लिया था। जिसके मद्देनजर विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर आवेदन पत्र अपलोड किया गया था।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-07 06:15 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत बीटेक और एमसीए में सीधे प्रवेश के लिए शनिवार को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिसके आधार पर प्रवेश प्रक्रिया कराई जाएगी। इस संबंध में इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी फैकल्टी के डीन की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

सीधे दाखिले के लिए मेरिट सूची जारी

डीन प्रो. एके सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) 2024 से रिक्त रहने वाली सीटों पर एलयू ने अपने स्तर से दाखिले लेने का निर्णय लिया था। जिसके मद्देनजर विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर आवेदन पत्र अपलोड किया गया था। अभ्यर्थियों ने सीधे प्रवेश के लिए डीन कार्यालय में आवेदन पत्र भी जमा कर दिए थे। डीन ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने 28 अगस्त तक आवेदन पत्र जमा किए थे। उन्हें शामिल करते हुए मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिसके आधार पर शनिवार को काउंसलिंग का आयोजन किया जा रहा है। डीन के अनुसार बीटेक में 62 और एमसीए की 38 रिक्त सीटें हैं।

कोर्सवार रिक्त सीटें

ब्रांच-कुल सीटें-रिक्त सीटें 

सिविल इंजीनियिरंग- 75-15

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (एआई) 150-07

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग-225-10

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग-75-16 

इलेक्ट्रिकल एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग-75-04

मैकेनिकल इंजीनियरिंग-75-10

ऑनलाइन जमा करनी होगी फीस 

डीन प्रो. एके सिंह के मुताबिक सात सितंबर को काउंसलिंग के समय अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से फीस जमा करनी होगी। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग के लिए नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संकाय कार्यालय में उपस्थित होना होगा। 

पाठ्यक्रमों की प्रति सेमेस्टर फीस तय 

बीटेक- 60,130 रूपये 

एमसीए- 62,130 रूपये

(नोट- प्रथम सेमेस्टर में दाखिला लेने वाले छात्रों को पंजीकरण शुल्क 1000 रूपये और कॉशन मनी 5000 रूपये भी जमा करना होगा।)

Tags:    

Similar News