Lucknow Crime: बाइक स्लिप होने से गिरा बुजुर्ग हुआ बेहोश, सिपाही ने सीपीआर देकर बचाई जान

Lucknow Crime: सिपाही के इस कार्य को लोगों ने भी सराहा है। शाम को लखनऊ पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-21 18:23 IST

सीपीआर देता सिपाही (बाएं), सिपाही सूरज (दाएं): Photo- Social Media

Lucknow Crime: हज़रतगंज चौराहे पर सोमवार को सिपाही की सूझबूझ से एक बुजुर्ग की जान बच गई। बाइक स्लिप होने से सड़क पर गिरे बुजुर्ग अजय कुमार को तत्काल सीपीआर देकर सिपाही सूरज गुप्ता ने उसकी जान बचाई। इसके बाद तत्काल एसीपी अरविंद वर्मा समेत अन्य लोगों ने बुजुर्ग को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत स्थिर है। वहीँ, सिपाही के इस कार्य को लोगों ने भी सराहा है। शाम को लखनऊ पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी। 

बाइक गिरी तो बेहोश हुआ बुजुर्ग

सोमवार को पुलिस लाइन में 'पुलिस स्मृति दिवस' समारोह का आयोजन था। इसमें सीएम योगी और डीजीपी समेत कई अधिकारी और नेता शामिल थे। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए रूट पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी बीच अलका तिराहे के पास से बाइक से गुजर रहे अजय कुमार की बाइक अचानक स्लिप हो गई। इससे बुजुर्ग रोड पर गिरे और बेहोश हो गए। हादसे के बाद मौके पर तैनात पुलिसकर्मी उनके पास पहुंचे। सिपाही सूरज ने देखा की बुजुर्ग बेहोश हो गए हैं और उनका शरीर अकड़ रहा है। ये देखकर सूरज ने तत्काल बुजुर्ग को सीपीआर देनी शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में बुजुर्ग को होश आ गया। यह देखकर सभी ने राहत की सांस ली।

सिविल में हालत स्थिर

बुजुर्ग की हालत देखकर एसीपी हज़रतगंज अरविन्द वर्मा ने तत्काल उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां बुजुर्ग को भर्ती कराया गया। शाम को मिली जानकारी के अनुसार उनकी हालत स्थिर है। जल्द ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वहीँ, सिपाही के इस कार्य को देखकर राहगीरों ने भी उसकी सराहना की है। लोगों का कहना है कि वीआईपी मूमेंट के चलते सड़क की धुलाई की गई थी। शायद इसी वजह से बाइक फिसली है। फ़िलहाल, बुजुर्ग अब खतरे से बाहर हैं। 

Tags:    

Similar News