Lucknow News: श्री शारदा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन में नये सत्र का अगाज़, बीबीएयू के कुलपति रहे मुख्य अतिथि

Lucknow News: इस मौके पर बीबीएयू के कुलपति प्रो. एन.एम.पी. वर्मा ने छात्रों को सही रास्ता चुनने के बारे में आत्मविश्वास दिया और कई उदाहरणों के माध्यम से छात्रों को प्रेरित किया।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-27 14:17 GMT

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि। Photo- Newstrack 

Lucknow News: श्री शारदा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन में आज नये प्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन हुआ। ओरिएंटेशन प्रोग्राम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित के साथ ही सरस्वती माता को माल्यार्पण कर किया गया। इस मौके पर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एन.एम.पी. वर्मा, बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे जबकि लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रो-वाइस चांसलर प्रो. मनुका खन्ना बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रही। इस दौरान श्री शारदा समूह की निदेशक डॉ. ज्योति सिंह व डीन डॉक्टर विवेक मिश्रा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

अतिथियों ने किया छात्रों का मार्गदर्शन

इस मौके पर बीबीएयू के कुलपति प्रो. एन.एम.पी. वर्मा ने छात्रों को सही रास्ता चुनने के बारे में आत्मविश्वास दिया और कई उदाहरणों के माध्यम से छात्रों को प्रेरित किया। वहीं, एलयू की प्रो-वाइस चांसलर प्रो. मनुका खन्ना ने विश्वविद्यालय के दिशा निर्देशों की महत्वपूर्ण जानकारी दी और बताया कि छात्र अपने जीवन के लक्ष्यों को कैसे प्राप्त कर सकते हैं। प्रो. डी.के. अवस्थी ने कैरियर के दृष्टिकोण और छात्र जीवन में अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों के महत्व पर चर्चा की।

बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं हुए शामिल। Photo- Newstrack 

संस्थान की निदेशक डॉ. ज्योति सिंह ने बताया कि कैसे छात्रों को शिक्षा जगत की नयी नीतियों पर काम करना चाहिए और जीवन की सही राह चुनने के लिए भी प्रेरित किया। डीन प्रो. विवेक मिश्रा ने कहा कि ओरिएंटेशन प्रोग्राम छात्रों को कॉलेज जीवन में स्थानांतरित करने में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम अपने छात्रों का शैक्षणिक और व्यक्तिगत रूप से समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि वे इस नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं।

छात्रों के लिए आयोजित हुए सेशन

कार्यक्रम के दौरान, छात्रों ने विभिन्न इंटरैक्टिव सत्रों में भाग लिया। इनमें शैक्षणिक अपेक्षाओं, समय प्रबंधन, और कैंपस जीवन पर कार्यशालाएँ शामिल थीं। संकाय सदस्यों ने छात्रों को पाठ्यक्रम, ग्रेडिंग नीतियों और उनकी शैक्षणिक सफलता सुनिश्चित करने के लिए उपलब्ध सहायता सेवाओं से परिचित कराया। कार्यक्रम में व्यक्तिगत विकास, करियर योजना और अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों पर भी सत्र आयोजित किए गए, जिनका उद्देश्य छात्रों का समग्र विकास करना था। छात्रों ने ओरिएंटेशन के दौरान मिले गर्मजोशी भरे स्वागत और मूल्यवान जानकारी के लिए आभार व्यक्त किया। कई छात्रों ने श्री शारदा समूह संस्थान के अनुकूल माहौल और समुदाय की भावना को सराहा।

Tags:    

Similar News