Lucknow News: लोहिया संस्थान की बड़ी लापरवाही, डायलिसिस के दौरान मरीज का बहता रहा खून

Lucknow News: शहर के लोहिया संस्थान में एक मरीज के डायलिसिस के दौरान शरीर से खून बहता रहा। परिवारीजनों की शिकायत के बावजूद वहां मौजूद कर्मचारियों मरीज के बहते खून को रोकने की जहमत नहीं उठाई।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-21 09:30 GMT

डायलिसिस के दौरान मरीज का बहता रहा खून (Video: Social Media)

 

Lucknow News: राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग में कर्मचारियों और वार्ड टेक्नीशियन की लापरवाही से एक मरीज का काफी खून बह गया। मरीज के परिजनों ने डायलिसिस के दौरान खून बहने की शिकायत की। इसके बावजूद कोई भी बहता खून रोकने के लिए सामने नहीं आया। पीड़ित परिवारीजनों ने संस्थान के निदेशक से शिकायत करते हुए जांच की मांग की है।

लोहिया संस्थान के कर्मचारियों की लापरवाही

शहर के लोहिया संस्थान में एक मरीज के डायलिसिस के दौरान शरीर से खून बहता रहा। परिवारीजनों की शिकायत के बावजूद वहां मौजूद कर्मचारियों मरीज के बहते खून को रोकने की जहमत नहीं उठाई। मरीज के शरीर से लगातार खून बहता गया। परिजनों के मुताबिक मरीज के शरीर से लगभग दो यूनिट खून बह गया। मरीज की हालत देख कर परिजनों ने हंगामा शुरू किया। जिसके बाद विभाग के पैरामेडिकल स्टाफ ने नली से बह रहे खून को रोका। परिजनों ने संस्थान के निदेशक से मामले की शिकायत की है।

क्या था मामला?

जानकारी के अनुसार बस्ती के खरहटिया गांव के निवासी चन्द्रशेखर पाठक को किडनी में समस्या हुई। जिसके बाद परिजनों ने 30 मई को उन्हें राम मनोहर लोहिया संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग में भर्ती कराया। मरीज की किडनी संबंधी जांच की गई। इसके डॉक्टरों ने कहा कि मरीज की किडनी खराब है। मरीज को डायलिसिस कराने को कहा गया। 13 जून को मरीज को डिस्चार्ज कर दिया। मरीज के परिजन चन्द्रभूषण पाठक ने बताया कि वह अपने भाई को लेकर 18 जून को डायलिसिस के लिए लोहिया संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग पहुंचे। डायलिसिस की प्रक्रिया शुरू हुई। परिजनों का आरोप हैं कि टेक्नीशियन व कर्मचारी की लापरवाही के कारण मशीन द्वारा शरीर में जा रहे खून नली से बाहर निकलने लगा। बिस्तर पर खून बहता रहा। जिससे मरीज के कपड़े खून में सन गए। काफी खून बह जाने से परिजन परेशान हो गए। परिजनों ने मामले की शिकायत निदेशक को की है।

Tags:    

Similar News