Lucknow Crime: भाई बहन पर एसिड फेंकने वाले आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़ा

Lucknow Crime: आरोपी के पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद की है। इसके अलावा उसके पास से घटना में इस्तेमाल की गई एसिड की दो खाली बोतलें और बाइक भी बरामद हुई है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-04 07:11 GMT

एनकाउंटर में पकड़ा गया आरोपी (बाएं), घटनास्थल पर बरामद देसी तमंचा व कारतूस (दाएं): Photo- Lucknow Police

Lucknow Crime: बुधवार की सुबह अपने भाई से मिलने चौक के लोहिया पार्क के पास पहुंची बहन और उसके भाई पर एसिड अटैक करने वाले आरोपी को पुलिस ने बीती रात एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह चौपटिया निवासी बहन अपने मौसेरे भाई से मिलने के लिए चौक इलाके में आई थी। यहां उसका पीछा करते हुए लखीमपुर खीरी निवासी अभिषेक वर्मा (21) पुत्र कोमल वर्मा भी पहुंच गया था। पहले तो उसने छात्रा से बात करने का प्रयास किया लेकिन जब छात्रा ने इंकार किया तो आरोपी ने अपने बैग से तेजाब निकालकर छात्रा पर फेंक दिया। जिसमें छात्रा का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया। बीच बचाव करने में भाई की पीठ भी बुरी तरह से झुलसी थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं पीड़ित के पिता की तहरीर पर चौक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सरगर्मी से तलाश शुरू की थी।

मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस से हुई मुठभेड़

गुरुवार की रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी ठाकुरगंज इलाके में गऊ घाट के पास छिपा हुआ है। पुलिस जांच पड़ताल करने पहुंची थी। इसी बीच आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर पर गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। फिलहाल इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसिड की खाली बोतल और बाइक भी बरामद

ठाकुरगंज पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी के पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद की है। इसके अलावा उसके पास से घटना में इस्तेमाल की गई एसिड की दो खाली बोतलें और बाइक भी बरामद हुई है। एक बोतल सल्फ्यूरिक एसिड और दूसरी बोतल हाइड्रोजन पैराअक्साइड की थी।

इन बिंदुओं पर जांच में जुटी पुलिस

घटना के बाद परिजनों ने आरोप लगाया था कि आरोपी पहले से पीड़िता को परेशान कर रहा था। कई बार फोन पर भी बात करने का दबाव बना चुका था लेकिन पीड़िता ने बात करने से इंकार कर दिया था। इसी के विरोध में आरोपी ने घटना को अंजाम दे दिया। आरोपी को एसिड कहां से और कैसे मिला, वह पीड़िता के संपर्क में कैसे आया और उसके अलावा घटना में और भी कोई शामिल था या नहीं। फिलहाल इन सभी बिंदुओं पर पुलिस गहनता से पड़ताल में जुटी हुई है।

KGMU में भर्ती पीड़िता व उसके भाई की हालत स्थिर

गुरुवार को न्यूज़ट्रैक से बातचीत में पीड़िता के चाचा ने बताया कि उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। साथ ही उसके भाई की पीठ बुरी तरह जली हुई थी उसका भी इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि परिवार के लोगों ने पीड़िता से मुलाकात की है। उसने बताया कि एक ही आरोपी आया था और भी कोई उसके साथ था या नहीं पीड़िता ये नहीं देख पाई है। पुलिस गहराई से जांच करे तो ही मामला खुल पाएगा।

Tags:    

Similar News