Lucknow Crime : जानकीपुरम में दो दर्जन से अधिक मुकदमों में आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गोली

Lucknow Crime: लखनऊ के जानकीपुरम थानाक्षेत्र में देर शाम आरोपी कमलेश तिवारी की पुलिस से मुठभेड़ हुई है। वारदात इलाके में भिटौली क्रॉसिंग के पास हुई है

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-22 22:25 IST

Lucknow Crime: लखनऊ के जानकीपुरम थानाक्षेत्र में देर शाम आरोपी कमलेश तिवारी की पुलिस से मुठभेड़ हुई है। वारदात इलाके में भिटौली क्रॉसिंग के पास हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी कई मुकदमों में वांछित था। मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली की वह भिटौली के पास स्कूटी से जा रहा है। सूचना के आधार पर फील्ड यूनिट और क्राइम ब्रांच की टीम ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। इसी बीच आरोपी स्कूटी से वहां पहुंच गया। पुलिस को देखकर वह भागने का प्रयास करने लगा। जब पुलिस ने उसका पीछा किया तो आरोपी ने फायर कर दिया। जवाबी फायर में आरोपी के पैर में गोली लग गई। इसके बाद पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लेकर अस्पताल भेजा है। जहां उसका इलाज शुरू किया गया है।

विभिन्न थानों में दर्ज हैं 28 मुकदमे

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में 28 मुकदमे दर्ज हैं। हाल ही में वह जेल से छूटकर बाहर आया है। मंगलवार की शाम डीसीपी नॉर्थ की क्राइम टीम, जानकीपुरम पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने संयुक्त रूप से इस एनकाउंटर को अंजाम दिया है। मुठभेड़ जानकीपुरम में स्थित CDRI के पास हुई है। फिलहाल घायल कमलेश को पुलिस ने इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया है। जहां उसका इलाज कराया जा रहा है। फिलहाल, उसकी हालत अभी स्थिर बनी हुई है। वहीं, मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस को भी तैनात किया गया है। सूत्रों का कहना है कि काफी दिन से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। आज सूचना के बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया है।

दोस्त के साथ निकला था आरोपी

एसीपी बृज नारायण तिवारी ने बताया कि आरोपी कमलेश ठाकुरगंज थानाक्षेत्र के दौलतगंज का रहने वाला है। शहर भर में लूट, चेन स्नेचिंग के कई मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। साथ ही उस पर गैंगस्टर का भी मुकदमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि सोमवार को जानकीपुरम इलाके में एक लूट की घटना हुई थी। उस घटना की जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज देखे गए जिसमें कमलेश की पहचान हुई थी। इसी क्रम में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी इसी इलाके में है। इसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ में उसे दबोच लिया। पुलिस को उसके पास से एक असलहा, एक कारतूस और एक खोखा बरामद हुआ है। साथ ही एक स्कूटी भी उसके पास से मिली है। वारदात के दौरान उसके साथ एक अन्य आरोपी भी मौजूद था जो पुलिस को चकमा देकर वहां से फरार हो गया।

Tags:    

Similar News