Lucknow Crime: CCTV में युवक को अपने साथ ले जाते दिखे पुलिसकर्मी, इसी के बाद हुई थी युवक की मौत

Lucknow Crime: 10 अक्टूबर यानि घटना वाली रात की एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। इसमें तीन पुलिसकर्मी दो युवकों का हाथ पकड़कर अपने साथ ले जाते दिख रहे हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-13 10:08 IST

Lucknow Crime (Pic: Social Media)

Lucknow Crime: 10 अक्टूबर की रात विकासनगर में युवक अमन गौतम (26) की मौत के पहले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें तीन पुलिसकर्मी दो युवकों को पकड़कर अपने साथ ले जाते दिख रहे हैं। इसी के थोड़ी देर बाद पुलिस की गाड़ी में बैठे अमन की तबीयत बिगड़ गई थी। बाद में अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। परिजनों का आरोप है कि अमन की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। जबकि पुलिस का कहना है कि जुएं में पकड़े जाने पर अचानक वह बेहोश हुआ। अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज में ये दिखा

10 अक्टूबर यानि घटना वाली रात की एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। इसमें तीन पुलिसकर्मी दो युवकों का हाथ पकड़कर अपने साथ ले जाते दिख रहे हैं। इसमें एक युवक अमन और दूसरा उसका दोस्त सोनू हैं। 34 सेकंड की इस फुटेज में पुलिस के पीछे जाती अमन की पत्नी रोशनी और उसके अन्य परिजन भी दिख रहे हैं। आरोप है कि पुलिस के ले जाने के बाद ही अमन की मौत हो गई। वहीं, शनिवार को अमन के दोस्त सोनू की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसमें सोनू ने अमन के साथ पुलिस की मारपीट से इंकार किया है। हालांकि, न्याय की मांग को लेकर अमन के परिजनों ने रविवार को खुर्रम नगर चौराहे पर रोड जाम कर प्रदर्शन भी किया था। शाम को बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी लखनऊ में हुई इस घटना का संज्ञान लेकर परिवार के लिए न्याय की मांग की थी।

यह थी पूरी घटना

10 अक्टूबर की रात 112 को सूचना दी गई कि विकासनगर के सेक्टर 8 स्थित अंबेडकर पार्क में जुआं चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पार्क में छापेमारी कर वहां से दो युवकों को पकड़ लिया। इनमें अमन गौतम और सोनू बंसल थे। इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर थाने जाने लगी। इसी बीच अमन गौतम (26) की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि अमन की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। जबकि पुलिस का पक्ष है कि अचानक तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हुई है। रविवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है।

Tags:    

Similar News