Lucknow News : प्रदेश संयोजक प्रदीप सिंह बब्बू ने कहा, क्षत्रियों ने राष्ट्र और सनातन की सुरक्षा के लिए किया बलिदान

Lucknow News : क्षत्रिय कोई जाति नहीं बल्कि एक धर्म है। क्षत्रिय समाज का वह क्षत्रप है, जो हर वर्ग के लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा सकता है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-13 20:29 IST

Lucknow News : क्षत्रिय कोई जाति नहीं बल्कि एक धर्म है। क्षत्रिय समाज का वह क्षत्रप है, जो हर वर्ग के लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा सकता है। देश का इतिहास गवाह है कि क्षत्रियों ने समय आने पर राष्ट्र की सुरक्षा के लिए, सनातन की सुरक्षा के लिए अपने और अपने परिजनों को भी बलिदान कर दिया है। उक्त बातें विजयादशमी की अवसर पर उत्तर प्रदेश क्षत्रिय समन्वय समिति के प्रदेश संयोजक प्रदीप सिंह बब्बू ने कहीं।

प्रदेश संयोजक प्रदीप सिंह बब्बू राजाजीपुरम के क्षत्रिय भवन में श्रीराम क्षत्रिय सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष श्याम सिंह राठौर, संरक्षक शिक्षाविद एसकेडी सिंह, शौर्य फाउंडेशन के राम मूर्ति सिंह, सी एल सिंह, किरन कुमार सिंह विक्की, उत्तर प्रदेश अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश महामंत्री अरविंद मोहन सिंह, संगठन मंत्री प्रेम प्रकाश सिंह सहित हजारों लोग उपस्थित थे।


इस अवसर पर समाज के मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया गया।

Tags:    

Similar News