Lucknow News: पुनर्वास विवि में एमपीओ की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी, काउंसलिंग 28 को

Lucknow News: प्रवेश प्रभारी प्रो. रणजीत कुमार ने बताया कि मेरिट सूची घोषित कर दी गई है। 28 अगस्त को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक कृत्रिम अंग एवं पुनर्वास केंद्र के द्वितीय तल स्थित क्लीनिकल मीटिंग रूम में उपस्थित होना होगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-24 06:45 GMT

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत एमपीओ की पहली मेरिट सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर देख सकते हैं। इस संबंध में प्रवेश प्रभारी की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

28 अगस्त को होगी काउंसलिंग

प्रवेश प्रभारी प्रो. रणजीत कुमार ने बताया कि मेरिट सूची घोषित कर दी गई है। 28 अगस्त को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक कृत्रिम अंग एवं पुनर्वास केंद्र के द्वितीय तल स्थित क्लीनिकल मीटिंग रूम में उपस्थित होना होगा। प्रो. कुमार के मुताबिक अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के समय अपने दस्तावेजों की स्वप्रमाणित छायाप्रति, मूलपति और निर्धारित शुल्क के साथ प्रवेश समिति के सामने आना होगा। साथ ही ऑनलाइन आवेदन की छायाप्रति, 10वीं, 12वीं और स्नातक की मार्कशीट व डिग्री और चार फोटोग्राफ पासपोर्ट साइज भी लाना होगा। उन्होंने बताया कि गैर दिव्यांगों के लिए पाठ्यक्रम शुल्क 49125 रूपये और दिव्यांगों के लिए 17825 रूपये तय की गई है। 

बीटेक की काउंसलिंग के लिए निर्देश जारी 

पुनर्वास विश्वविद्यालय की ओर से एकेटीयू प्रवेश काउंसलिंग से बीटेक पाठ्यक्रम में चयनित विद्यार्थियों की प्रवेश काउंसलिंग के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक प्रो. सीके दीक्षित ने बताया कि एकेटीयू की ओर से तय की गई तिथि पर काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। छात्रों को अपने साथ ऑनलाइन आवेदन की छायाप्रति, एकेटीयू सीट आवंटन संबंधित प्रपत्र, पांच पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के मार्कशीट, दिव्यांगता प्रमाण पत्र और टीसी व माइग्रेशन समेत कई अन्य दस्तावेज लाने होंगे। जिसकी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड की गई है। 

बीए की दूसरी मेरिट लिस्ट घोषित 

बीए पाठ्यक्रम के प्रवेश प्रभारी डॉ. विपिन कुमार पांडेय ने बताया कि बीए की दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी दो से चार सितंबर तक काउंसलिंग करा सकते हैं। फीस जमा करने की अंतिम तिथि चार सितंबर तय की गई है।

Tags:    

Similar News