Jhansi News: चलती ट्रेन में रेलयात्री का हुआ अंतिम सफर, शौचालय के पास मिली लाश

पूना से गोरखपुर की ओर जा रही ट्रेन के शौचालय में एक यात्री की लाश मिली। सूचना मिलते ही जीआरपी ने लाश को वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी रेलवे स्टेशन पर उतर लिया।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-12-03 11:30 GMT

झांसी में चलती ट्रेन में रेलयात्री का हुआ अंतिम सफर (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: पूना से गोरखपुर की ओर जा रही ट्रेन के शौचालय में एक यात्री की लाश मिली। सूचना मिलते ही जीआरपी ने लाश को वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी रेलवे स्टेशन पर उतर लिया। इसके बाद उसकी शिनाख्त कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

सुल्तानपुर के बंधुमिश्र का पुरा दियरा में रहने वाले परिजनों ने बताया कि रामसवारे मजदूरी करता था। लगभग 10-12 दिन पहले वह पूना में नौकरी करने गया था। जहां नाईट ड्यूटी के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। इलाज कराने के बाद भी उसे आराम नहीं लग रहा था। परिजनों से सम्पर्क होने के बाद उसे पूना से गोरखपुर की ओर जाने वाली ट्रेन में बैठा दिया गया था। इसके बाद रास्ते में क्या हुआ यह किसी को पता नहीं। उन्हें जानकारी दी गई थी कि शव ट्रेन के शौचालय में पड़ा हुआ मिला था। जिसे झाँसी में ट्रेन से उतार लिया गया है। उसके पास से 55 रुपए और आधार व मोबाइल मिला था, जिसके आधार पर उसकी शिनाख्त हुई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ट्रैक्टर से उछलकर गिरा युवक, मौत

बोरवेल कर वापस झाँसी आ रहा एक मजदूर ट्रैक्टर से उछलकर पहिए के नीचे आ गया। घायलावस्था में उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मध्य प्रदेश के पन्ना के थाना अमानगंज के कूड़न में रहने वाला महेश आदिवासी झाँसी के मंगल वोरवेल कंपनी में मजदूरी करता था। उसके साथ उसका भाई लखन और त्रिलोक भी करता था। परिजनों के मुताबिक महेश आदि लोग बरुआसागर में कम्पनी की ओर से वोरिंग करने गए थे। जहां से रात्रि में लौटकर वापस आ रहे थे। तभी बरुआसागर थाना क्षेत्र में महेश उछलकर नीचे गिर गया और ट्रैक्टर के नीचे आ गया। सुविधा न मिलने के कारण वह काफी देर तक वहीं पड़ा रहा है। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

विषाक्त खाने से युवक की मौत

कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी मौत हो गई। कोतवाली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीगेट मोहल्ले में रिंकू प्रजापति परिवार समेत रहता था। वह मजदूरी करता था। परिजनों के मुताबिक उसके दो बच्चे हैं। उसने घर में मौका लगते ही विषाक्त खा लिया। जब उसकी तबीयत बिगड़ी तब उन्हें इसकी जानकारी हुई। आनन-फानन में उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Tags:    

Similar News