Lucknow News: वसंत कुंज में सात महीने से खराब पड़ा नलकूप, पहली से चौथी मंजिल पर पानी ढो रहे लोग, नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन

Lucknow News: एक नलकूप करीब 7 माह से खराब है जिसके कारण पहली मंजिल से ऊपर पानी नहीं चढ़ पा रहा है। लोग पानी नीचे से ढो-ढो कर ले जा रहे हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-20 14:25 GMT

 प्रदर्शन करते लोग। Photo- Newstrack 

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के बसंत कुंज इलाके में बीते सात माह से खराब नलकूप की समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। नतीजतन दर्जनों परिवारों एक मंजिल से पानी भरकर तीसरी और चौथी मंजिल पर लेकर जाना पड़ रहा है। कई बार शिकायत करने के बावजूद जब लोगों की सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने मंगलवार को लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया है। साथ ही मामले की सुनवाई के लिए सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) की ओर से नगर आयुक्त को पत्र लिखकर समस्या के निस्तारण हेतु मांग की गई है। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे शामिल थे।

7 महीनों से खराब नलकूप, सुनवाई नहीं

सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) की ओर से नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह को दिए गए पत्र में कहा गया है कि सेक्टर पी, बी.एस.यू.पी. वसंत कुञ्ज दुबग्गा में चार मंजिले आवास बने हुए हैं जिसमें 896 परिवार रहते हैं। उनके बीच में दो नलकूप हैं। एक नलकूप करीब 7 माह से खराब है जिसके कारण पहली मंजिल से ऊपर पानी नहीं चढ़ पा रहा है। लोग पानी नीचे से ढो-ढो कर ले जा रहे हैं। जलकल विभाग को 17 मार्च को पहले जब शिकायत दी गई थी तो उनकी तरफ से यह बताया गया था कि चुनाव के बाद नया बोर करवाया जाएगा। अभी तक इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 10 जून को फिर हमने आपसे शिकायत की लेकिन उसका परिणाम भी सिफर रहा ।

जाम पड़े सीवर, खुले में बह रही गंदगी

शिकायती पत्र में आगे कहा गया है कि इसी कॉलोनी में सीवर जाम होने की भी बड़ी समस्या है। सीवर का पानी खुली नाली में बह रहा है और अंदर के घरों के सीवर का पानी घरों में ही घुस रहा है। इस वजह से लोगों ने गंदगी से निजात दिलाने की मांग भी उठाई है। साथ ही लोगों ने कहा कि सेक्टर पी में दो पार्क हैं जिनके कोई रख-रखाव की व्यवस्था नहीं है। लोगों ने पार्क के रखरखाव कराए जाने की बात भी पत्र में लिखी गई है। 

Tags:    

Similar News