Parliament Security Breach: ‘घर से विदा लेने का समय पास है’, सागर शर्मा की डायरी से खुलेंगे कई राज; क्या कई सालों से थी प्लानिंग?

Lucknow News: संसद में उत्पात मचाने वालों में शामिल राजधानी लखनऊ निवासी आरोपी सागर शर्मा के घर से पुलिस को एक डायरी मिली है।

Update: 2023-12-15 08:37 GMT

सागर शर्मा की डायरी से खुलेंगे कई राज (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: देश की संसद में सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में शुक्रवार को एक और बड़ा खुलासा हुआ है। संसद में उत्पात मचाने वालों में शामिल राजधानी लखनऊ निवासी आरोपी सागर शर्मा के घर से पुलिस को एक डायरी मिली है। डायरी में सागर शर्मा ने कई ऐसी बातें लिखी हैं। जिन्हें पढ़कर ऐसा लग रहा है कि वह कई सालों से इस दिन के फिराक में था। जांच एजेंसियां डायरी में लिखे सभी तथ्यों की पड़ताल कर रही है।

एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी है कि वह इस सब के बीच आखिर बंगलुरू क्यों गया? वहां पर सागर शर्मा किन-किन लोगों के संपर्क में था? डीसीपी पश्चिम राहुल राज ने बताया कि डायरी में लिखे तथ्यों की तफ्तीश की जा रही है। पुलिस भी इस आधार पर पड़ताल कर रही है। जांच एजेंसियां यह भी कयास लगा रही हैं कि डायरी में लिखे तथ्यों से ऐसा लगता है कि सागर की कुछ देश विरोधी संगठनों सभी नजदीकियां हो सकती हैं।

विदा लेने का समय पास है

सागर के घर से मिली उसकी डायरी में लिखा कि घर से विदा लेने का समय पास है। कुछ भी कर गुजरने की आग दहक रही है। डायरी में उसने यह भी लिखा है कि, काश अपनी स्थिति माता-पिता को समझा सकता। मगर ऐसा नहीं है कि मेरे लिए संघर्ष की राह चुनना आसान है। पांच सालों से प्रतीक्षा की है कि एक दिन आयेगा जब मैं अपने कर्तव्य की ओर बढ़ूंगा। उसने डायरी में यह भी लिखा है कि दुनिया में ताकतवर व्यक्ति वह नहीं, जो छीनना जानते है। ताकतवर व्यक्ति वह है, जो हर सुख त्यागने की क्षमता रखता है।

उल्लेखनीय है कि सागर के घर से मिली डायरी और उसके बेंगलुरु-मैसूर कनेक्शन की सुरक्षा एजेंसियां और आतंकवाद निवरोधक दस्ता (एटीएस) छानबीन कर रही है। इसके अलावा सागर शर्मा इंटरनेट पर बहुत ज्यादा एक्टिव था। साइबर क्राइम सेल की दो टीमें सागर शर्मा के इंटरनेट मीडिया अकाउंट फेसबुक, इंस्टाग्राम की तफ्तीश कर रही है। उसके द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किए गए पीएम मोदी और सरकार विरोधी वीडियो, मैसेज पर किन-किन लोगों ने कमेंट किया।

वहीं, लखनऊ पुलिस कमिश्रनेट और एलआइयू सागर शर्मा की पृष्ठभूमि की पूरी जानकारी के लिए नजदीकी लोगों से भी पूछताछ कर रही है। वह सागर के दोस्तों से यह जानकारी हासिल कर रही है कि बेंगलुरु और मैसूर से लौटने के बाद उसके व्यवहार में क्या परिवर्तन हुआ था? यह भी पता लगाया जा रहा है कि लखनऊ स्थित सागर के आवास पर उससे मिलने कौन-कौन आता था?

Tags:    

Similar News