Lucknow Crime News: रेप करने में असफल हुआ तो कर दी युवती की हत्या, 'कड़े' से सुराग लगाकर आरोपी तक पहुँची पुलिस

Lucknow Crime News: डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने अपने कार्यालय पर घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 14 जुलाई को सरोजनी नगर थाने पर सूचना दी गई थी कि ग्राम रानीपुर के तालाब में एक युवती का शव पड़ा हुआ है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-17 14:33 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी: Newstrack

Lucknow Crime News: सरोजनीनगर में मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती का रेप करने में असफल रहने पर आरोपी सार्थक उर्फ़ सनी रावत ने युवती को ईंट से कूचकर मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने घटनास्थल पर बरामद हुए 'कड़े' से आरोपी का सुराग लगा लिया। इसके बाद आरोपी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया। पूछताछ में घटना की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को डीसीपी ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है। 

डीसीपी साउथ तेज स्वरूप सिंह ने अपने कार्यालय पर घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 14 जुलाई को सरोजनी नगर थाने पर सूचना दी गई थी कि ग्राम रानीपुर के तालाब में एक युवती का शव पड़ा हुआ है। सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। युवती के कपड़े अस्त- व्यस्त थे और सिर के साथ ही शरीर में अन्य जगहों पर भी चोटों के निशान थे। साथ ही फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था। घटनास्थल की जाँच में पुलिस को खून से सना एक कड़ा, एक खून लगी छड़ी, एक तिरपाल और खून से सनी ईंट बरामद हुई थी। इसे पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू की। शुरुआती पूछताछ में कड़ा गांव के ही एक युवक का होने की बात पता चली। इसके आधार पर आरोपी सार्थक उर्फ़ सनी रावत पुत्र विजय रावत की तलाश शुरू की गई। शक के आधार पर पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया। पूछताछ के दौरान उसने कई बार पुलिस को घुमाने का प्रयास किया लेकिन वह अपने जवाबों में खुद ही उलझ गया। घटना प्रमाणित होने पर सरोजनी नगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

नशे में था आरोपी, युवती को अकेला देख कर की वारदात

इंस्पेक्टर सरोजनी नगर शैलेन्द्र गिरी ने बताया कि आरोपी सार्थक अपने दोस्त के साथ रात में नशे की हालत में गांव आया था। मोहित उसे चौराहे पर छोड़कर अपने घर चला गया। इस बीच मानिसक रूप से विक्षिप्त मृतका श्रवण नामक व्यक्ति के घर के बाहर बैठी हुई थी। उसे अकेला देखकर आरोपी उसे अपने चाचा की भूसे की कोठरी में खींचकर उठा ले गया। इस बीच उसने पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने पास में ही पड़ी एक ईंट से उसका सिर व चेहरा बुरी तरह कूच कर उसकी हत्या कर दी। इस दौरान आरोपी का कड़ा मौके पर ही छूट गया। शव ठिकाने लगाने के मकसद से आरोपी ने उसे तालाब में फेंक दिया। आरोपी तक पहुँचाने में कड़े ने अहम भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News